विधानसभा चुनाव: ममता नंदीग्राम से लड़ेंगी चुनाव, तृणमूल ने जारी की 291 उम्मीदवारों की सूची

CM ममता ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस कर उम्मीदवारों की घोषणा की। उन्होंने कहा कि 50 महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है।

कोलकाता।। पश्चिम बंगाल में आसन्न विधानसभा चुनाव के लिए ममता बनर्जी ने 294 में से 291 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा शुक्रवार को कर दी है। बाकी तीन सीटें उत्तर बंगाल के पहाड़ी क्षेत्रों की हैं जहां गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। CM ममता ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस कर उम्मीदवारों की घोषणा की। उन्होंने कहा कि 50 महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। इसके अलावा दलित और महादलित जातियों के उम्मीदवारों को भी बहुतायत में टिकट का बंटवारा किया गया है।

अपनी परंपरागत सीट छोड़ नंदीग्राम से लड़ेंगी चुनाव–

इसके अलावा ममता ने यह भी घोषणा की कि वह अपनी परंपरागत सीट भवानीपुर को छोड़कर नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी। यहां से तृणमूल के विधायक और ममता कैबिनेट के पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी के भारतीय जनता पार्टी में चले जाने के बाद ममता ने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। इसी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वह जो कुछ भी वादा करती हैं उससे पीछे नहीं हटतीं, इसीलिए नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी।

भवानीपुर जहां से ममता लगातार दो बार विधायक रही हैं, वहां से राज्य के वर्तमान बिजली मंत्री शोभनदेव चटर्जी को टिकट दिया गया है। उधर शुभेंदु अधिकारी ने चुनौती दी है कि नंदीग्राम से ममता बनर्जी को 50,000 से अधिक वोट से नहीं हरा सके तो राजनीति छोड़ देंगे।

वैसे 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने भवानीपुर विधानसभा केंद्र में बेहतर प्रदर्शन किया था जिसके बाद राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने ममता को सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ने का सुझाव दिया था। नंदीग्राम अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्र है और आम तौर पर मुस्लिम मतदाता ममता बनर्जी के परंपरागत वोटर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button