Australia Cricket Team के इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा- 3 टेस्ट मैचों में बड़ी शतकीय पारी खेलना मेरा लक्ष्य

Australia Cricket Team के ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स ने कहा है कि उनका अगला लक्ष्य भारत के विरूद्ध बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों में बड़ी शतकीय पारी खेलना है।

Australia Cricket Team के ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स ने कहा है कि उनका अगला लक्ष्य भारत के विरूद्ध बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों में बड़ी शतकीय पारी खेलना है। बर्न्स ने इंडिया के विरूद्ध एडिलेड में खेले गए डे-नाईट टेस्ट की दूसरी पारी में नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी। हालांकि पहली पारी में वह सिर्फ 8 रन ही बना सके थे।

Jo burns

Australia Cricket Team के दाएं हाथ के बल्लेबाज बर्न्स ने कहा कि वो अपने बल्लेबाजी कौशल के बारे में आश्वस्त थे और संभवत: लय में वापस आने से एक पारी दूर थे। उन्होंने कहा कि वह बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों में बड़ी पारी खेलना चाहते हैं।

उन्होंने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “ये मज़ेदार है कि इस खेल में एक शॉट आपको वह सब कुछ दे सकती है जिसकी आप को तलाश रहती है। पहला पुल शॉट जो मैंने उमेश यादव की गेंद पर मारा वह अद्भुत लगा। मुझे लगता है कि मैंने वास्तव में आत्मविश्वास पा लिया है और अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं।”

बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों से भारतीय टीम से कप्तान विराट कोहली और मोहम्मद शमी के बाहर होने पर Australia Cricket Team के बर्न्‍स ने कहा कि कोहली और शमी का न होना भारत के लिए बड़ा नुकसान है। शमी को एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पैट कमिंस की गेंद हाथ में लग गई थी जिसके कारण उनका हाथ फ्रैक्च र हो गया है। इसी कारण वह सीरीज के बाकी के तीन मैचों में शायद ही खेल पाएं। वहीं कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश वापस लौट रहे हैं। वह भी बाकी के तीन मैचों में नहीं होंगे।

Australia Cricket Team के बर्न्‍स ने कहा, “मुझे लगता है कि शमी और विराट का जाना इंडिया के लिए बड़ा नुकसान है। लेकिन फिर भी भारतीय टीम में काफी गहराई है और वह अभी भी काफी चुनौतीपूर्ण होगी। विश्व स्तर के खिलाड़ी को रिप्लेस करना आसान नहीं रहता। हमारा ध्यान इस बात पर है कि उनका स्थान कौन लेता है। हमें अगले मैच के लिए अच्छी तरह से तैयारी करनी होगी। हम जानते हैं कि इंडिया मजबूती से वापसी कर सकती है लेकिन हमें पहले मैच से मिली लय को बनाए रखना होगा।” इंडिया और आस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेला जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button