अभी-अभी: इस तूफानी गेंदबाज ने कर दिया संन्यास का एलान, जानकर क्रिकेट जगत भी है हैरान

स्पोर्ट्स डेस्क. ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज के अचानक संन्यास लेने के फैसले ने क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज Peter Siddle ने संन्यास लेने का एलान किया है। तेज गेंदबाज Peter Siddle का अचानक संन्यास लेने के फैसले पर कई तरह के सवाल भी उठाए जा रहे हैं।

बताया जा रहा है ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला मेलबर्न में खेला जा रहा है। इस सीरीज के आखिरी टेस्ट मैट के लिए Peter Siddle को बाहर कर दिया गया। तेज गेंदबाज Peter Siddle के संन्यास लेने की यही वजह बताई जा रही है।

तेज गेंदबाज Peter Siddle को दूसरे टेस्ट मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन अंतिम एकादश में उनको जगह नहीं मिली। वहीं, आखिरी टेस्ट मैच के लिए उनकी जगह युवा स्पिनर मिचेल स्वेप्शन को टीम में जगह दी गई है। Peter Siddle ने अपना आखिरी टेस्ट मैच एशेज सीरीज के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ केनिंग्टन में खेला था। ये मुकाबला 12 सितंबर को खेला गया था। इसके बाद उन्हें Playing 11 में जगह नहीं मिली।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज Peter Siddle को Playing 11 में जगह इसलिए भी नहीं मिलती है, क्योंकि कंगारू टीम के पास मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जेम्स पैटिंसन जैसे धाकड़ तेज गेंदबाजों की तिकड़ी है, जो किसी भी टीम के होश उड़ाने के लिए काफी है। कोई भी कप्तान अपने टॉप के गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरना चाहता है। ऐसे में Peter Siddle बैंच स्ट्रेंथ का हिस्सा होते हैं। हालांकि, इनमें से कोई अगर बाहर होता है तो Peter Siddle को Playing 11 में जगह मिलती है।

Peter Siddle का करियर

Peter Siddle ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए 67 टेस्ट, 20 वनडे इंटरनेशनल और 2 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। 67 टेस्ट मैचों की 126 पारियों में गेंदबाजी करते हुए Peter Siddle ने 221 विकेट अपने नाम किए हैं। टेस्ट क्रिकेट में Peter Siddle ने 1164 रन बल्ले से बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं, 20 वनडे मैचों में उन्होंने 17 विकेट चटकाए हैं। Peter Siddle ने 2 टी20 मैचों में 3 विकेट अपने नाम किए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button