Ayodhya: हनुमानगढ़ी के गौशाला में ईंट से कूचकर साधु की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

रविवार को अयोध्या कोतवाली के रायगंज पुलिस चौकी क्षेत्र में स्थित चरण पादुका स्थान के गौशाला में महंत कन्हैया दास चेला रामवरन दास की ईंट से कूचकर हत्या कर दी गयी।

अयोध्या।। हनुमानगढ़ी के चरण पादुका स्थान के गौशाला में नागा साधु की हत्या से राम नगरी में हड़कंप मच गया। मामले की तहकीकात के लिए इलाकाई पुलिस मौके पर पहुंच गई है और शव को कब्जे में लेकर जांच कर रही है।

रविवार को अयोध्या कोतवाली के रायगंज पुलिस चौकी क्षेत्र में स्थित चरण पादुका स्थान के गौशाला में महंत कन्हैया दास चेला रामवरन दास की ईंट से कूचकर हत्या कर दी गयी। वे हनुमानगढ़ी के नागा साधु बसंतीय पट्टी से जुड़े गुलचमन बाग में रहते थे।

घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में नागा साधु भी पहुंच गए। मृत संत के गुरु भाई रामानुज दास चेला रामबरन दास ने आरोप लगाया है कि साधु कन्हैया दास हनुमानगढ़ी मंदिर के बगल स्थित गुलचामन बाग में भोजन के उपरांत चरण पादुका में स्थित गौशाला में सोने आते थे। जहां बीती रात गौशाला में सो रहे थे। वही उनकी हत्या कर दी गई है।

इनका जमीन मकान को लेकर गोलू दास उर्फ शशिकांत दास से मुकदमा चल रहा था। गोलू दास पर संत कन्हैया दास की हत्या का आरोप लगाया जा रहा है। पुलिस ने आरोप के आधार पर पुलिस द्वारा गोलू दास को हिरासत में ले लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button