Baramulla Encounter: लश्कर के शीर्ष कमांडर मुदस्सिर पंडित सहित तीन आतंकी ढेर

मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने कई बार आतंकियों से आत्मसम्पर्ण की अपील की लेकिन आतंकियों ने इसे नजरअंदाज करते हुए गोलीबारी को और तेज कर दिया।

बारामूला।। बारामूला जिले के सोपोर इलाके में रविवार देर रात सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक शीर्ष कमांडर मुदस्सिर पंडित सहित तीन आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के शवों के साथ हथियार व गोलाबारूद भी बरामद किया है।

जानकारी के अनुसार रविवार देर रात सोपोर के गुंड ब्राथ इलाके में स्थानीय पुलिस को आतंकियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना प्राप्त हुई। इस पर सेना, एसओजी तथा सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने उस घर को घेर लिया जहां पर आतंकी छिपे हुए थे। इस दौरान सुरक्षाबलों को पास आते देखाकर आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने कई बार आतंकियों से आत्मसम्पर्ण की अपील की लेकिन आतंकियों ने इसे नजरअंदाज करते हुए गोलीबारी को और तेज कर दिया। काफी प्रयासों के बाद जब आतंकियों ने आत्मसर्म्पण से इंकार कर दिया तो सुरक्षाबलों ने एक-एक करके तीनों आतंकियों को मार गिराया।

मारे गये आतंकियों में लश्कर-ए-तैयबा का मोस्ट वांटेड आतंकी मुदस्सिर पंडित भी शामिल है। मारे गये एक अन्य आतंकी की पहचान पाकिस्तान निवासी असरार के रूप में की गई है, जबकि तीसरे आतंकी की पहाचान फिलहाल नहीं हो पाई है। वह स्थानीय बताया जा रहा है। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से काफी संख्या में में हथियार व गोलाबारूद भी बरामद किया है।

कश्मीर के पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने सोमवार सुबह ट्वीटर हैंडल पर इस बात की पुष्टि की कि मारे गए तीन आतंकियों में लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष आतंकी मुदस्सिर पंडित भी शामिल है। उन्होंने कहा कि मुदसिर पंडित के मारे जाने से आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा को काफी बड़ा नुकसान पहुंचा है और पंडित की मौत से घाटी के लोग राहत की सांस लेंगे।

उन्होंने कहा कि पंडित तीन पुलिसकर्मियों, दो काउंसलरों और दो नागरिकों की हत्या में शामिल था। उसी ने सोपोर में हुई काउंसरों की बैठक के दौरान हमला कर दो काउंसरों और एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी थी। पुलिस महानिदेशक ने बताया कि मरने वालों में एक पाकिस्तानी आतंकी असरार उर्फ अब्दुल्ला भी शामिल है। यह आतंकी भी पुलिस की हिट लिस्ट में शामिल था। असरार 2018 से उत्तरी कश्मीर में सक्रिय था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button