राष्ट्रपति की शपथ लेते बाइडेन ने मुस्लिम देशों को दिया ये शानदार तोहफा!

उन्होंने पहले ही दिन 17 एग्जक्यूटिव ऑर्डर पर हस्ताक्षर किए। उन्होंने अमेरिका में मास्क पहनने को जरूरी किए जाने वाले ऑर्डर पर साइन किए।

अमेरिका में 46वें प्रेसिडेंट पद की शपथ लेने के साथ ही प्रेसिडेंट जो बाइडेन ने कामकाज संभालते हुए पहले ही दिन एक के बाद एक कई अहम निर्णय लिए हैं। उन्होंने पहले ही दिन 17 एग्जक्यूटिव ऑर्डर पर हस्ताक्षर किए। उन्होंने अमेरिका में मास्क पहनने को जरूरी किए जाने वाले ऑर्डर पर साइन किए।

Biden

पहली बार प्रेसिडेंट कार्यालय (ओवल ऑफिस) पहुंचकर बाइडेन ने मीडिया से बताया कि मुझे कई कार्य करने हैं, इसलिए मैं यहां हूं। मुझे लगता है कि मेरे पास बिल्कुल समय नहीं है। मैं काम शुरू करने जा रहा हूं। मैं पहले ही बता चुका हूं कि अगले 7 दिनों में कई एग्जीक्यूटिव ऑर्डर्स पर साइन करूंगा।

बाइडेन के अहम फैसले

सबसे पहले बाइडेन ने कोविड-19 संक्रमण को लेकर ऑर्डर साइन किया। इसके तहत मास्क को फेडरल प्रॉपर्टी घोषित किया गया है यानी हर व्यक्ति को महामारी के दौरान मास्क लगाना जरूरी होगा। यदि आप सरकारी बिल्डिंग में हैं या कोरोना हेल्थवर्कर हैं तो सोशल डिस्टेंसिंग रखना जरूरी होगा। ट्रम्प ने मास्क लेकर कोई सख्ती नहीं की थी।

7 मुस्लिम मुल्कों इराक, ईरान, लीबिया, सोमालिया, सूडान, सीरिया और यमन पर लगा ट्रैवल बैन हटा दिया। ट्रम्प ने 2017 में यह बैन अपने कार्यकाल के पहले हफ्ते लगाया था। यह मामला सुप्रीम कोर्ट में भी गया था, जिसे 2018 में अदालत ने बरकरार रखा था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button