बड़ी खबर: दिल्ली दहलाने की साजिश हुई नाकाम, 5 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

इन पांचों की शिनाख्त शब्बीर, रियाज, अयूब, सुखदीप और गुरजीत के रूप में हुई है। गुरजीत शार्प शूटर है और इसी ने पंजाब में आतंकवाद से लड़ने वाले शौर्य चक्र से सम्मानित बलविंदर सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

नई दिल्ली।। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पांच संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार कर नारको टेररिज्म के जरिए राजधानी दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम कर दी। पांचों संदिग्धों को बीती देर रात पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके में एक एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया गया है।

स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि गिरफ्तार पांचों संदिग्ध आतंकियों में दो पंजाब के तो तीन कश्मीर से हैं। इन पांचों की शिनाख्त शब्बीर, रियाज, अयूब, सुखदीप और गुरजीत के रूप में हुई है। गुरजीत शार्प शूटर है और इसी ने पंजाब में आतंकवाद से लड़ने वाले शौर्य चक्र से सम्मानित बलविंदर सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इससे पहले इसके साथी सुखदीप ने रेकी की थी। पंजाब के इन दोनों गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों के आका विदेश में बैठे हैं और उनके दिशा-निर्देश पर ये घटनाओं को अंजाम देते रहते थे। इसके अलावा दोनों संदिग्ध आतंकी खालिस्तानी संगठन से भी जुड़े हैं।

हिज्बुल मुजाहिदीन से है संबंध:-

डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के अनुसार स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किए गए पांचों संदिग्ध आतंकियों के संबंध प्रतिबंधित हिज्बुल मुजाहिदीन से भी है। इस मामले की गहन पड़ताल की जा रही है। शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि इनका हैंडलर पाकिस्तान में बैठा है और वहीं से इस नार्को टेररिज्म गैंग को ऑपरेट किया जा रहा है। आगे की पूछताछ में कई अन्य अहम जानकारियां भी मिल सकती हैं।

बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे आतंकी–

पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके से गिरफ्तार पांचों संदिग्ध आतंकी राजधानी दिल्ली में किसी बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की कोशिश में थे। लेकिन इनपुट मिलने के बाद स्पेशल सेल ने कार्रवाई करते हुए शकरपुर इलाके से एक एनकाउंटर के पश्चात इन्हें गिरफ्तार कर लिया है। इनमें सुखदीप और गुरजीत पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले हैं तो सब्बीर, रियाज और अयूब कश्मीर के निवासी हैं।

हथियार के साथ ड्रग्स भी बरामद–

डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के अनुसार गिरफ्तार पांचों संदिग्ध आतंकियों के पास से आधुनिक हथियार भी बरामद हुए हैं। बरामदगी में दो किलो हेरोइन, 3 आधुनिक पिस्टल और 1 लाख रुपये की नकदी शामिल है। सूत्रों की मानें तो ये आरोपित दिल्ली से हवाला का पैसा भी लेने वाले थे। वह कौन था, जिससे रुपये लेने वाले थे, पुलिस पूछताछ कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button