बड़ी खबर: श्रीलंका के इस तेज गेंदबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

श्रीलंका की पहली श्रृंखला जीत में एक अभिन्न भूमिका निभाई थी। दूसरी पारी में पांच विकेट झटकना उनके छोटे करियर का मुख्य आकर्षण रहा है।

खेल जगत।। श्रीलंका के तेज गेंदबाज धम्मिका प्रसाद ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। 37 वर्षीय धम्मिका ने आखिरी बार वर्ष 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। कंधे में चोट लगने से पहले प्रसाद की श्रीलंकाई गेंदबाजी में अहम भूमिका थी। दाएं हाथ के मध्यम गति के तेज गेंदबाज ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी की, लेकिन श्रीलंका के लिए नहीं खेल पाए।

प्रसाद ने 2014 में इंग्लैंड में श्रीलंका की पहली श्रृंखला जीत में एक अभिन्न भूमिका निभाई थी। दूसरी पारी में पांच विकेट झटकना उनके छोटे करियर का मुख्य आकर्षण रहा है। प्रसाद ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 75 विकेट लिए हैं,जबकि 24 मैचों में 32 एकदिवसीय विकेट हासिल किये हैं।

श्रीलंका के स्पिनर रंगना हेराथ ने इंग्लैंड के खिलाफ प्रसाद की गेंदबाजी को याद करते हुए कहा,”हमने इंग्लैंड में कभी श्रृंखला नहीं जीती और जब धम्मिका ने लीड्स में उस चौथे दिन विकेट लिया, तो इसने हमें जीत के लिए तैयार किया और यह एक उल्लेखनीय बात थी। जब वह और मैं एक साथ गेंदबाजी करते थे, तो मुझे पता था कि वह दूसरे छोर से बल्लेबाजों पर दबाव बनाएगा।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button