भारतीय कप्तान विराट कोहली को मिली बड़ी राहत, इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले ये काम करेगी टीम इंडिया

आपको बता दे, कि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए राहत की खबर है। क्योकि कोहली इस टेस्ट सीरीज से पहले कोई भी फर्स्ट क्लास मैच ना मिलने पर नाराज थे

नई दिल्ली।। भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के हाथों WTC फाइनल मिली हार के बाद अब इंडियन टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने जा रहा है। आपको बता दे भारत- इंग्लैंड इस सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त 2021 से होगी। आपको बता दे इस समय भारतीय टीम इंग्लैंड में ही छुट्टियां मना रही है। 14 जुलाई को सभी खिलाड़ी दोबारा एकत्रित होंगे।

आपको बता दे, कि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए राहत की खबर है। क्योकि कोहली इस टेस्ट सीरीज से पहले कोई भी फर्स्ट क्लास मैच ना मिलने पर नाराज थे। लेकिन अब यह खबर सामने आई है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) को काउंटी टीमों के खिलाफ 2 प्रैक्टिस मैच के लिए मना लिया है। दोनों प्रैक्टिस मैच डरहम में ही खेले जाएंगे।

रिपोर्ट के अनुसार BCCI ने सभी भारतीय खिलाड़ियों को छुट्टी के बाद डरहम के अमीरात रिवरसाइड में एकत्रित होने के लिए कहा है। पहला प्रैक्टिस मैच चार दिवसीय होगा जो जुलाई के आखिरी हफ्ते में खेला जाएगा। हालांकि किस काउंटी टीम के खिलाफ भारतीय टीम अभ्यास मैच खेलेगी यह फैसला अब तक नहीं हुआ है। इसके बाद टीम काउंटी सिलेक्ट-11 के खिलाफ भारतीय टीम तीन दिवसीय मै खेलेगी।

बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार के बाद कोहली ने कहा था कि उनकी टीम टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच खेलना चाहती थी लेकिन उन्हें नहीं पता कि उनका अनुरोध क्यों खारिज कर दिया गया। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले भारतीय टीम को एक भी अभ्यास मैच नहीं मिला जबकि न्यूजीलैंड की टीम ने इंग्लैंड से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी।

BCCI ने किसी भी इंटरनेशनल सीरीज से पहले विदेशी दौरे पर भारत ए दौरे की व्यवस्था करने की पहल की थी। जिसके तहत भारतीय टीम भारत ए के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलती। हालांकि कोरोना महामारी के चलते यह विचार अमल में नहीं आ पाया। BCCI ने ईसीबी से दो आधिकारिक प्रथम श्रेणी मैच रद्द करने को कहा था जो भारतीय टीम को जुलाई में खेलने थे। भारत ए टीम का भी दौरा उसी समय होना था। भारत और भारत ए के बीच दो आधिकारिक प्रथम श्रेणी मैच होने थे लेकिन ईसीबी से बातचीत के बाद वे मैच रद्द कर दिये गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button