कांग्रेस को बड़ा झटका : प्रदेश अध्यक्ष और विपक्ष के नेता ने दिया इस्तीफा, ये नाम आगे

राज्य की आठ विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी लेते हुए गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा और विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धानानी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

अहमदाबाद। राज्य की आठ विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी लेते हुए गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा और विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धानानी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। चर्चा है कि गुजरात कांग्रेस प्रभारी राजीव सातव भी इस्तीफा दे सकते हैं।
Resignation of Gujarat Congress state president and leader
स्थानीय निकाय चुनावों की तैयारी के बीच गुजरात कांग्रेस के दो युवा नेताओं ने अपने पदों से इस्तीफा देने से राज्य में राजनीति एक बार फिर से गरमा गई है।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा और विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धनानी ने पार्टी को अपना इस्तीफा दे दिया है।जानकारी मिली है कि राज्य के प्रभारी राजीव सातव दोनों नेताओं के त्यागपत्र लेकर दिल्ली गए हैं। इसी के साथ राज्य में नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश शुरू हो गई है।
जानकारों की मानें तो  गुजरात कांग्रेस के वर्तमान कार्यवाहक अध्यक्ष हार्दिक पटेल का नाम सबसे आगे है। आने वाले दिनों में स्थानीय निकाय चुनावों को देखते हुए कांग्रेस एक बार फिर पाटीदार कार्ड खेल सकती है।इसके अलावा कांग्रेस नेता अर्जुन मोढवाडिया और जगदीश ठाकोर भी नाम चल रहा है।विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में शैलेश परमार, पूजा वैंश और अश्विन कोतवाल के नामों पर भी चर्चा चल रही है। कांग्रेस नेताओं में राज्य के प्रभारी राजीव सातव के भी अपने पद से इस्तीफा देने की अटकलें लग रही हैं।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले 2015 के स्थानीय निकाय चुनावों में पाटीदार मतदाताओं के कारण भाजपा को जिला पंचायतों, तालुका पंचायतों और नगरपालिकाओं में हार का सामना करना पड़ा था। उस समय पाटीदार अनामत आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल थे। अब जब फरवरी में स्थानीय निकाय चुनाव प्रस्तावित हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button