Birthday Special 9 June: ‘मस्सकली’ सोनम कपूर ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर की थी करियर की शुरुआत

Birthday Special 9 June: सोनम कपूर ने साल 2005 में फिल्म 'ब्लैक' से बॉलीवुड में कदम रखा। रानी मुखर्जी और अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म 'ब्लैक' में सोनम ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया।

Bollywood Birthday Special ।। बॉलीवुड में अपने बिंदास अंदाज, बेबाकी एवं अपने फैशन सेन्स को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाली चुलबुली अभिनेत्री सोनम कपूर 9 जून, 1985 को मुंबई में हुआ था। सोनम कपूर मशहूर अभिनेता अनिल कपूर की बड़ी बेटी है। पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए उन्होंने भी अपने करियर के रूप में अभिनय को चुना।

 

birthday special
birthday special

सोनम कपूर ने साल 2005 में फिल्म ‘ब्लैक’ से बॉलीवुड में कदम रखा। रानी मुखर्जी और अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म ‘ब्लैक’ में सोनम ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया। इसके बाद उन्होंने साल 2007 में बतौर अभिनेत्री फिल्म ‘सांवरियां’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की।संजय लीला भंसाली निर्देशित इस फिल्म में सोनम के अपोजिट रणवीर कपूर थे। फिल्म में सोनम के अभिनय को काफी पसंद किया गया। इस फिल्म से वह पहली बार बड़े परदे पर आई और खूब सुर्खियों में रही। (Birthday Special)

इसके बाद सोनम साल 2009 में अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म ‘दिल्ली 6’ में नजर आईं। इस फिल्म में सोनम का बोल्ड अंदाज लोगों को बहुत पसंद आया। हालांकि, फिल्म कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई, लेकिन फिल्म के गाने काफी पॉपुलर हुए। इस फिल्म का एक गाना ‘मस्सकली’ के बाद से ज्यादातर लोग सोनम को इसी नाम से बुलाने लगे थे।

इसके बाद सोनम की एक के बाद एक कई फिल्में रिलीज हुईं। साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म ‘रांझणा’ में सोनम कपूर के अभिनय ने लोगों को सराहने के लिए बाध्य कर दिया इस फिल्म में वह साउथ फिल्मों के सुपरस्टार धनुष और स्वरा भास्कर के साथ नजर आईी सोनम ने साल 2016 में नीरजा भनोट की जीवन पर आधारित फिल्म ‘नीरजा’ में अभिनय किया और इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड और नेशनल फिल्म अवार्ड भी मिला। यह फिल्म बॉलीवुड की महिला नायिका फिल्मो में सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्मो में से एक है। (Birthday Special)

सोनम ने अपने अब तक फिल्मी करियर में फिल्म जगत के कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया। उनकी प्रमुख फिल्मों में आई हेट लव स्टोरी, थैंक्यू, मौसम, प्लेयर्स, भाग मिल्खा भाग, खूबसूरत, डॉली की डोली, प्रेम रत्न धन पायो, पैडमैन, वीर द वेडिंग, एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा आदि शामिल हैं। सोनम कपूर की निजी जिंदगी की बात करे तो उन्होंने बिजनेसमैन आनंद ए आहूजा को दो साल डेट करने के बाद साल 2018 में उनसे शादी कर ली। अपने फैशन सेन्स की वजह से सोनम हमेशा सुर्खियों में छाई रहती हैं।

ऐसा कहा जाता हैं सोनम कपूर फैशन, डिजाइन और स्टाइल के मामले में बॉलीवुड की लगभग सभी अभिनेत्रियों को मात देती हैं। अपनी फैशन सेन्स के कारण ही सोनम कपूर बॉलीवुड में फैशन क्वीन के नाम से मशहूर हैं। सोशल मीडिया पर सोनम कपूर काफी सक्रीय रहती हैं और उनके फैन फ्लोइंग की संख्या लाखों में हैं। वर्कफ़्रंट की बात करें तो सोनम कपूर जल्द ही फिल्म ‘ब्लाइंड’ में नजर आएंगी। (Birthday Special)

श्रद्वालुओं एवं पर्यटकों को होगा देशभक्ति एहसास, उत्तराखंड में 100 फीट ऊंचे तिरंगे का हुआ सफल ट्रायल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button