कालाबाजारी, अफवाह फैलाने वालों की खैर नहीं, NSA के तहत होगी कार्रवाई, सम्पत्ति भी होगी जब्त

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जब पूरा देश कोरोना महामारी के खिलाफ एकजुट होकर लड़ रहा है, ऐसे आपदाकाल में भी कुछ शरारती तत्व दवाओं की कालाबाजारी, अफवाह फैलाने अथवा माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे लोगों के विरुद्ध गैंगस्टर व एनएसए के तहत कठोरतम कार्रवाई की जाए और इनकी सम्पत्ति भी जब्त की जाए। सीएम योगी एक उच्च स्तरीय बैठक में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे।

समीक्षा के दौरान सीएम योगी ने अधिकारीयों को कई सख्त निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि पिछले 24 घंटों में यूपी में 22 हजार से अधिक लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए हैं। स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या में हर दिन वृद्धि हो रही है। सीएम योगी ने कहा की यदि हम सभी कोविड प्रोटोकॉल को अमल में लाते हुए टेस्ट, ट्रेस और ट्रीट के मंत्र को आत्मसात करें। कोविड पॉजिटिव व्यक्ति के परिजनों के साथ ही उनके सम्पर्क में आए लोगों का टेस्ट जरुर कराया जाए और आरटीपीसीआर और एण्टीजन टेस्ट की क्षमता को दोगुना किया जाए।

सीएम योगी ने प्रदेश के सभी जिलों में साप्ताहिक कोरोना कर्फ्यू को सख्ती से लागू करने का निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस पेट्रोलिंग पर रहे, इस अवधि में कोविड टीकाकरण का कार्य सतत जारी रहेगा, लोगों को घर से टीकाकरण केन्द्र जाने और वापस आने की छूट होगी। सीएम ने कहा कि इस दौरान औद्योगिक इकाइयां व आवश्यक सेवाएं सतत संचालित रहेंगी।

UP: Remdesivir injection की कालाबाजारी करते फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार, 105 इंजेक्शन बरामद  

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन की सुचारु उपलब्धता सुनिश्चित कराई जा रही है। इसके लिए ऑक्सीजन आपूर्ति व्यवस्था की लाइव मॉनीटरिंग के लिए ऑक्सीट्रैकर वेब पोर्टल शुरू किया गया है। सीएम योगी ने कहा कि भारत सरकार के सहयोग से ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ का संचालन किया जा रहा है। ऑक्सीजन की मांग और आपूर्ति में संतुलन बनाने की आवश्यकता है। प्रदेश में कहीं भी ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button