बॉलीवुड ड्रग्स मामले में इन फिल्म हस्तियों की बढ़ेगी मुसीबत, 30 मोबाइल का डाटा रिकवर

रिकवर डाटा में डिलीट किए गए क्लिपिंग, चैट व मोबाइल नंबर शामिल, एनसीबी द्वारा जब्त सौ फोन में से अभी 30 फोन का डाटा हुआ रिकवर

गांधीनगर/अहमदाबाद। बॉलीवुड ड्रग्स मामले में दीपिका पादुकोण, सारा, श्रद्धा कपूर, रिया चक्रवर्ती, अर्जुन रामपाल आदि कई हस्तियों की परेशानियां बढ़ सकती हैं।गांधीनगर स्थित फोरेंसिक साइंस लेबोरेट्री अहमदाबाद (एफएसएलए) ने 30 हस्तियों के फाेन का डाटा रिकवर कर अपनी रिपोर्ट महाराष्ट्र नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को सौंप दी है। अभी बॉलीवुड सितारों के 70 से अधिक फोन की जांच की जा रही है।
Film celebrities will be in trouble
दरअसल, बॉलीवुड ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने फिल्म जगत से जुड़ी जानी मानी हस्तियों के एक सौ फोन की जांच करने और डिलीट किए गए डाटा को रिकवर करने के लिए डायरेक्टोरेट ऑफ़ फॉरेंसिक साइंस सर्विसेज, गांधीनगर को भेजे थे।

30 फोन का डाटा रिकवर

जानकारी मिली है कि इन एक सौ फोन में से अब तक एफएसएलए ने 30 फोन का डाटा रिकवर कर लिया है। बताया गया है कि एफएसएल को भेजे गए एक सौ फोन में से 80 आईफोन हैं। जिनमें से 30 में मोबाइल का डेटा का विश्लेषण जा चुका है, जबकि 70 फोन की अभी भी जांच चल रही हैं। 30 फोन से अनुमानित 1,500 एचडी मूवी स्टोर जितना डेटा एनसीबी को सौंप दिए गया हैं, जिसमें सबसे अधिक वीडियो-क्लिपिंग, व्हाट्सएप चैट और व्हाट्सएप कॉल डेटा हैं। इन आंकड़ों की जांच करके, एनसीबी को इस बारे में जानकारी मिलेगी कि बॉलीवुड के नायक-नायिका के बीच किस ड्रग पेडलर के साथ संबंध थे।

सौ फोन में से एक फोन एक चीनी कंपनी का

जानकारी मिली है कि इन सौ फोन में से एक फोन एक चीनी कंपनी का था। माना जाता है कि यह फोन अमेरिका में प्रतिबंधित है। इस फ़ोन से डेटा निकालना मुश्किल था, लेकिन एफएसएल ने इस फ़ोन से भी डेटा निकालने के लिए एक विशेष टूल विकसित किया और इस फोन का डाटा रिकवर कर एनसीबी को सौंप दिया। यह पहला मामला है, जहां एक साथ एक सौ फोन का विश्लेषण किया जा रहा है। एफएसएल को इसके लिए 15 लाख रुपये का शुल्क मिला है।

रामपाल और उनकी प्रेमिका और उसके भाई के दस फोन जब्त

एनसीबी ने अर्जुन रामपाल और उनकी प्रेमिका और उसके भाई के दस फोन जब्त किए थे। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच कर रहा है। इसके आधार पर मुंबई में छापे और गिरफ्तारियाें की कार्रवाई का सिलसिला अभी चल रहा है। एफएसएल ने पिछले 45 दिन में 30 मोबाइल फोन का डाटा रिकवर किया है। इन फोन से डिलीट किए गए वॉइस क्लिप, वीडियो क्लिप और चैट संदेश और मोबाइल नंबर को रिकवर कर लिया गया हैं। एनसीबी ने मुंबई से जब्त दवाओं के नमूने भी जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजे हैं। इन दवाओं के नमूनों की जांच की जा रही है। अब तक 25 दवाओं के नमूने फोरेंसिक लैब भेजे गए हैं।
उल्लेखनीय है कि फॉरेंसिक जांच के लिए भेजे गए अधिकांश मोबाइल हस्तियों, उनके परिचितों और आरोपित ड्रग पेडलर्स के हैं। दो लैपटॉप, टैबलेट और पेन ड्राइव भी हैं। सूत्रों के मुताबिक, फॉरेंसिक लैब को भेजे गए मोबाइलों में रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक, सारा अली खान, अर्जुन रामपाल, श्रद्धा कपूर, दीपिका पादुकोण और उनसे जुड़े अन्य लोग शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button