Lucknow के सरकारी अस्पतालों में कोविड वैक्सीन की बुकिंग फुल, अगले छह दिनों तक नहीं हो सकती…

मनकामेश्वर वार्ड निवासी उज्जवल राज मिश्रा ने कहा कि उन्होंने सुबह वैक्सीन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया में भाग लिया और बार-बार प्रयास करने के बाद भी वह रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाए।

लखनऊ।। आरोग्य सेतु एप्प और कॉविन से रविवार की सुबह लखनऊ के लोगों ने वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू किया तो कुछ ही घंटों में बुकिंग फुल हो गई। बुकिंग स्लॉट के अनुसार छह दिनों तक किसी भी सरकारी अस्पताल में वैक्सीन नहीं लगवायी जा सकती है।

बता दें कि पूर्वाहन 11 बजे के करीब कोविड वैक्सीन लगवाने की प्रक्रिया पूर्ण करने का प्रयास करने वाले लोगों को थोड़ी मायूसी मिली, जब छह दिनों के लिए किसी सरकारी अस्पताल में बुकिंग स्लॉट पर जगह खाली नहीं दिखाई दी। इस दौरान 45 वर्ष से ऊपर की आयु के लोगों की बुकिंग हुई और आगे भी जारी है।

मनकामेश्वर वार्ड निवासी उज्जवल राज मिश्रा ने कहा कि उन्होंने सुबह वैक्सीन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया में भाग लिया और बार-बार प्रयास करने के बाद भी वह रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाए। उन्होंने बुकिंग स्लॉट देखी तो उसमें सभी सरकारी अस्पतालों की बुकिंग फुल दिखाई दे रही थी।

ओसीआर कॉलोनी में रहने वाले हिमांशु तिवारी लोगों को रजिस्ट्रेशन के लिए प्रेरित कर रहे हैं और उनकी सहायता कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज सुबह ही बुकिंग शुरू हुई और कुछ घंटों में ही सरकारी अस्पतालों की बुकिंग फुल हो गई। इससे 18 वर्ष से 44 वर्ष के बहुत सारे लोगों को मायूसी महसूस हुई।

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में वैक्सीन लगवाना बेहद जरूरी है और इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूर्ण करना है। रजिस्ट्रेशन होने के बाद आने वाले संदेश में एक गुप्त कोड आएगा जो आपको वैक्सीन लगवाने वाले समय और तिथि पर सेंटर के कर्मचारी को दिखाना होगा।

वहीं, राजाजीपुरम निवासी सत्यनारायण ने कहा कि उनके द्वारा सुबह 8:30 बजे रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में भाग लिया गया और उन्हें अस्पताल आकर वैक्सीन लगवाने का मैसेज प्राप्त हो गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button