Breaking news: दिल्ली पुलिस ने बच्चों के लिए लॉन्च की कोरोना टेस्टिंग टॉय वैन

यह दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में जाकर बच्चों की कोरोना टेस्टिंग सैंपल इकट्ठा करेगी। पुलिस के अनुसार, इस तरीके की तीन वैन तैयार की गई हैं।

नई दिल्ली।। राजधानी दिल्ली में कोरोना माहामारी की संभावित तीसरी लहर का बच्चों पर खतरा देखते हुए दिल्ली पुलिस ने बच्चों की कोरोना जांच के लिए एक कोरोना टेस्टिंग टॉय वैन को लॉन्च किया है। यह कोविड टेस्टिंग टॉय वैन स्टार इमेजिंग एंड पैथ लैब की ओर से तैयार की गई है, जो कि दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में जाकर बच्चों की कोरोना जांच करेगी। इसमें सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली बात यह है कि इसे बच्चों के हिसाब से तैयार किया गया है। जिससे कि बच्चे इस वैन में खुशी-खुशी बैठकर आराम से अपना कोविड-19 टेस्ट करवा सकें।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, मध्य जिला पुलिस की ओर से इस वैन को लॉन्च किया गया है, जिसको लेकर मध्य जिला की एडिशनल डीसीपी श्वेता सिंह चौहान ने बात-चीत में बताया कि कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों के लिए खतरे को देखते हुए इस टेस्टिंग वैन को तैयार किया गया है।

यह दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में जाकर बच्चों की कोरोना टेस्टिंग सैंपल इकट्ठा करेगी। पुलिस के अनुसार, इस तरीके की तीन वैन तैयार की गई हैं। जिसमें से एक वैन दिल्ली पुलिस मध्य जिला पुलिस को दी गई है। इस वैन को बच्चों के लिए खासतौर पर तैयार किया गया है। जिससे बच्चे आसानी से इस वैन में बैठकर बिना डरे अपना कोरोना टेस्ट करवा सकें।

अलग-अलग कार्टून से सजाया वैन-

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, छोटे बच्चे आसानी से टेस्ट करवाने के लिए नहीं मानते, ऐसे में इस वैन को अलग-अलग कार्टून कैरेक्टर के पोस्टर से सजाया गया है। वैन के अंदर बच्चों के लिए खिलौने रखे गए हैं और बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए टेस्ट कराने के बाद गिफ्ट भी दिया जा रहा है। इसके साथ ही वैन में मौजूद लैब टेक्नीशियन सोनल त्यागी ने बताया कि एक साल से अधिक उम्र के बच्चों का आरटी-पीसीआर एंटीजन, एंटीबॉडी टेस्ट किए जाने की सुविधा है। इसके लिए स्वैब के जरिए बच्चों के नाक और मुंह से सैंपल लिया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button