टीम इंडिया चाह कर भी नहीं जीत पाएगी ब्रिस्बेन टेस्ट, जानें कारण

रोहित शर्मा चार और शुभमन गिल बिना खाता खोले नाबाद हैं। भारत को आखिरी दिन जीत के लिए 324 रनों की आवश्यकता है।

ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध यहां जारी चौथे और निर्णायक टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के चार रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा चार और शुभमन गिल बिना खाता खोले नाबाद हैं। भारत को आखिरी दिन जीत के लिए 324 रनों की आवश्यकता है।

Brisbane Test-4rth Day Play

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 294 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 327 रनों की है और भारत को जीत के लिए 328 रनों का लक्ष्य मिला है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से दूसरी पारी में स्टीव स्मिथ ने सर्वाधिक 55 रनों की पारी खेली। स्मिथ के अलावा डेविड वार्नर ने 48,मार्कस हैरिस ने 38 और कैमरन ग्रीन ने 37 रन बनाए। इंडिया के लिए दूसरी पारी में मोहम्मद सिराज ने पांच विकेट हासिल किए। सिराज के अलावा शार्दुल ठाकुर ने चार और वॉशिंगटन सुंदर ने 1 विकेट लिया।

ज्ञात करा दें कि इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बेहतरीन शतकीय पारी खेलते हुए मार्नस लाबुशाने ने 108 रन बनाए। लाबुशाने के अलावा कप्तान टिम पेन ने 50, कैमरन ग्रीन ने 47 और मैथ्यू वेड ने 45 रन बनाए। जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी में 336 रन बनाए।

इंडियन पारी का आकर्षण शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर की बैटिंग रही। शार्दुल ने 67 और सुंदर ने 62 रन बनाए। इन दोनों ने सातवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 123 रनों की साझेदारी की। शार्दुल और सुंदर के अलावा सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 44,मयंक अग्रवाल ने 38,कप्तान अजिंक्या रहाणे ने 37 और चेतेश्वर पुजारा व रिषभ पंत ने क्रमशः 25 और 23 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 33 रनों की बढ़त हासिल हुई थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button