सेलिब्रिटी ट्वीट विवाद : बीजेपी आईटी सेल प्रमुख का नाम आया सामने

महाराष्ट्र सरकार ने किया खुलासा

 

मुंबई। किसान आंदोलन को लेकर Celebrity tweet की जांच कर रही महाराष्ट्र सरकार ने कई बड़े खुलासे किए हैं। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि जांच में भारतीय जनता पार्टी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय समेत बारह प्रभावशाली लोगों के नाम सामने आए है। देशमुख ने कहा कि हम भाजपा आईटी सेल की भूमिका की जांच कर रहे हैं ।

उल्लेखनीय है कि किसान आंदोलन के समर्थन में कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियों के ट्वीट पर सचिन तेंदुलकर, लता मंगेशकर, अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी जैसे Celebrity ने पलटवार करते हुए किया था, जिसमें विदेशियों द्वारा किए गए tweet को ध्यान न देने और साथ ही देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने का भी जिक्र किया गया था।

Celebrity के ट्वीट को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने गृह मंत्री अनिल देशमुख से जांच की मांग करते हुए कहा था की इनके ट्वीट में काफी समानता है और पैटर्न भी एक तरह का ही है। सावंत ने आरोप लगाया था कि भाजपा के दबाव में जानेमाने लोगों की ओर से ट्वीट किए गए। इसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने जांच के आदेश दिए थे।

हालांकि गृह मंत्री अनिल देशमुख ने स्पष्ट किया कि उन्होंने Celebrity की जांच की बात कभी नहीं कही। उनकी बात को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया। उन्होंने कहा कि लता मंगेशकर हमारे लिए भगवान हैं। इसी तरह पूरी दुनिया सचिन तेंदुलकर का सम्मान करती है।

कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत के आरोपों के आधार पर महाराष्ट्र सरकार ने जांच के आदेश दिए थे। सावंत ने आरोप लगाया था कि अक्षय कुमार और साइना नेहवाल ने एक जैसे ट्वीट किए। उन्हें लगता है कि इसके पीछे भाजपा का दबाव है। इसी तरह सुनील शेट्टी ने एक भाजपा नेता को टैग किया है जो उसकी भूमिका को बेनकाब करता है। कांग्रेस प्रवक्ता के आरोपों पर गृह मंत्री देशमुख ने कहा था कि हमारी इंटेलीजेंस एजेंसियां इस मामले की जाँच करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button