चौधरी चरण सिंह जयंती: विपक्षी दलों ने BJP पर साधा निशाना!

सपा नेताओं ने नए कृषि कानूनों को लेकर BJP सरकार पर जमकर निशाना साधा।

पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह की जयंती पर विभिन्न राजनीतिक दलों ने कार्यक्रमों का आयोजन किया। इस दौरान विपक्षी दलों के निशाने पर BJP सरकार रही। सपा नेताओं ने नए कृषि कानूनों को लेकर BJP सरकार पर जमकर निशाना साधा। रालोद कार्यकर्ताओं ने कमिश्नरी पार्क में हवन किया।

chaudhary charan singh birthday celebration

सपा जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह और शहर विधायक रफीक अंसारी के साथ सपा कार्यकर्ता कमिश्नरी पार्क में पहुंचे। सपा कार्यकर्ताओं ने चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें नमन किया। कार्यकर्ताओं ने चौधरी चरण सिंह द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलने की शपथ लेते हुए हमेशा किसानों, दलितों और शोषित वर्ग की आवाज प्रमुखता के साथ उठाने का संकल्प लिया।

सपा जिलाध्यक्ष ने चौधरी चरण सिंह को अपना गुरु बताते हुए कहा कि वह चौधरी साहब के आदर्शों से प्रेरित होकर राजनीति में आए हैं। नए कृषि कानूनों को लेकर BJP पर बरसते हुए सपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि 1959 में नागपुर में कांग्रेस का महासम्मेलन हुआ था। इस दौरान चौधरी चरण सिंह ने तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के सामने सहकारी खेती को लेकर पुरजोर तरीके से विरोध प्रकट किया था।

BJP किसानों को बर्बाद करने का काम कर रही है। शहर विधायक रफीक अंसारी ने BJP पर किसानों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए BJP की कार्यशैली को ब्रिटिश हुकूमत से भी बदतर बताया। इसी के साथ दावा किया कि वर्ष 2022 में देश के किसान और जनता अपने वोट से BJP का सूपड़ा साफ कर देंगे।

रालोद के जिलाध्यक्ष राहुल देव और वरिष्ठ नेता डॉ. राजकुमार सागवान के साथ कार्यकर्ताओं ने कमिश्नरी पार्क में हवन किया। चौधरी चरण सिंह को याद करते हुए हवन में आहुति दी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button