बादलों ने जमाया आसमान में डेरा, सर्दी बढ़ने के आसार

पश्चिमी विक्षोभ के असर से अब प्रदेश में मौसम परिवर्तन फिर से नजर आने लगा है।

राजस्थान॥ पश्चिमी विक्षोभ के असर से अब प्रदेश में मौसम परिवर्तन फिर से नजर आने लगा है। रात से ही ठंडी हवाओं को जोर बना हुआ है। सूर्यनगर सहित मारवाड़ में शुक्रवार सुबह से ही बादलों को डेरा जमा है। बादलों की ओट में सूर्यदेव की लुकाछिपी चल रही है। आज पर्याप्त धूप नहीं निकलने से लोगों को कुछ ठंडक महसूस हुई। दिनचर्या में कुछ बदलाव बना रहा। तापमान भी गिरकर 12 डिग्री पहुंच गया है। सुबह व रात के तापमान में आगामी दिनों में और गिरावट दर्ज हो सकती है। मौसम विभाग ने आगामी दिनों में ठंड बढऩे के आसार जताए है।

Winter

10 दिन बाद आज ग्यारहवें दिन सूरज बिदलों की ओट में छुपा रहा जिससे रात के तापमान के साथ दिन का तापमान भी गिर गया। सवेरे करीब साढ़े नौ बजे सूरज के दीदार हुए। बादलों के छंटते ही सर्दी बढऩे की उम्मीद है।

नये बने पश्चिमी विक्षोभ का असर आज जोधपुर सहित पूरे मारवाड़ अंचल में देखने को मिला। दिसंबर माह की शुरुआत से ही दिन में तेज धूप का सामना करना पड़ा। सूरज और बादलों के बीच लुकाछिपी से गर्मी के तेवर कुछ ढीले पड़ गये। लोग आज एक बार फिर गर्म कपड़ों में दिखाई दिए। अब हवाओं का रुख बदलने के साथ तापमान में गिरावट की संभावना है। उत्तरी भारत से पश्चिमी विक्षोभ का असर अगले दो दिन में समाप्त हो जाएगा। मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछेक हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी और छींटे गिरने की संभावना भी व्यक्त की है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button