BJP-JDU में मचे घमासान के बीच CM नीतीश कुमार ने दिया ये चौंकाने वाला बयान

पटना. नागरिकता संसोधन कानून और एनआरसी को लेकर BJP पर जबरदस्त हमला बोल रहे JDU नेता प्रशांत किशोर ने बिहार की सियासत को गर्म कर दिया। जिसके बाद बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी और प्रशांत किशोर के बीच विरोधाभासी बयानों को लेकर एक बयार चल पड़ी। विरोधाभासी बयानों से पैदा हुई असहजता को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बड़ी बात कही है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में BJP और JDU गठबंधन को लेकर सब ठीक है। मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए सीएम नीतीश से गठबंधन को लेकर लगातार हो रही बयानबाजी पर सवाल किया, तो उन्होंने सिर्फ इतना जवाब दिया, ‘सब ठीक है।’

बता दें कि हाल ही में प्रशांत किशोर ने JDU को बड़ा भाई बताते हुए कहा था कि बिहार में एनडीए की वरिष्ठ साझीदार होने के नाते उनकी पार्टी को आगामी विधानसभा चुनाव में BJP के मुकाबले अधिक सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए। पीके ने कहा, मेरे अनुसार लोकसभा चुनाव का फॉर्मूला विधानसभा चुनाव में दोहराया नहीं जा सकता। इस बयान को लेकर BJP की तरफ से पलटवार हुआ था।

बिहार BJP के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राज्य में 2020 का विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाना तय है। सीटों के तालमेल के निर्णय में भी कोई समस्या नहीं है। ये फैसला दोनों दलों का शीर्ष नेतृत्व समय पर करेगा। इसके अलावा उन्होंने सीएम नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले JDU नेता प्रशांत किशोर पर इशारों-इशारों में तंज कसते हुए उन्हें देशहित से ऊपर बाजार की चिंता करने वाला करार दिया।

सुशील मोदी ने JDU-BJP के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर कथित तकरार पर अपने ट्वीट में लिखा, BJP और JDU के बीच चंद वर्षों को छोड़ कर आपसी विश्वास का रिश्ता दो दशक पुराना और जांचा-परखा है। बिहार के विकास, कानून के शासन, महिला सशक्तिकरण, दलितों-पिछड़ों के साथ न्याय, बाल विवाह और दहेज प्रथा पर रोक, नशा मुक्ति और पर्यावरण रक्षा के लिए जल-जीवन-हरियाली जैसे अभियान पर एनडीए पूरी तरह एकजुट भी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button