Coronavaccine को लेकर CM ने लिया बड़ा फैसला, किया ये काम तो मिलेगी इतनी सजा

प्रदेश सरकार को इनपुट मिला है कि Coronavaccine की सप्लाई में फर्जीवाड़ा हो सकता है। इसे लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में खाद्य सुरक्षा कानून में संशोधन करने निर्णय लिया गया है, जिसके तहत दोषियों को आजीवन कारावास की सजा दी जाएगी।

भोपाल। प्रदेश सरकार को इनपुट मिला है कि कोरोना वैक्सीन (Coronavaccine) की सप्लाई में फर्जीवाड़ा हो सकता है। इसे लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में खाद्य सुरक्षा कानून में संशोधन करने निर्णय लिया गया है, जिसके तहत दोषियों को आजीवन कारावास की सजा दी जाएगी। अभी तक इस कानून के तहत अधिकतम 3 साल की सजा होती थी।
CM Shivraj Singh Chauhan
CM Shivraj Singh Chauhan

कोरोना वैक्सीन (Coronavaccine) में फर्जीवाड़ा हो सकता है-नरोत्तम मिश्रा

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कैबिनेट में हुए निर्णय की जानकारी देते हुए बताया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन को इंटरपोल से जानकारी मिली है कि कोरोना वैक्सीन (Coronavaccine) में फर्जीवाड़ा हो सकता है। डब्लूएचओ ने अपना इनपुट सभी सरकारों के माध्यम से भिजवाया था। उन्होंने कहा कि मप्र सरकार आम नागरिक की जान के साथ खिलवाड़ नहीं होने देगी। इसके लिए खाद्य सुरक्षा कानून में संशोधन कर सजा को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। सरकार लोगों की जान के साथ खेलने वालों को सख्त सजा देगी।
उन्होंने कहा कि एक्सपायरी डेट की दवा बेचने पर सजा को बढ़ाने का प्रस्ताव भी विधि विभाग की तरफ से दिया गया था, जिसे कैबिनेट ने स्वीकृति दे दी है। इसके तहत मिलावट चाहे दूध में हो, अन्य खाद्य सामग्री या फिर एक्सपायरी डेट की दवाओं की बिक्री, सभी में सजा 3 साल से बढ़ा कर 5 साल किया गया है।(Coronavaccine)
नहीं पड़ेगी मेकअप की जरूरत, दिखना है सुंदर और हॉट तो अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स!
माँ तेजी बच्चन की बरसी पर भावुक हुए महानायक, शेयर की थ्रोबैक तस्वीर
सिसोदिया गए, अब केजरीवाल का इंतजार
सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, यहां 2 आतंकियों ने किया आत्मसमर्पण
Us President-Joe Biden ने जनता को विश्वास दिलाने के लिए किया ये कठिन काम!
चमोली में विकास कार्यों में मिली भारी अनियमितता, BDO ने आला अफसरों को भेजी जांच रिपोर्ट
ड्यूटी जा रहे सफाई कर्मी की ट्रक से कुचलकर हुई मौत, परिजनों ने किया रोड जाम!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button