CM योगी आदित्यनाथ का बड़ा हमला, हमने गरीबों के लिए योजनाएं बनाई, विपक्ष ने वोटबैंक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानमंडल का एक दिवसीय विशेष सत्र मंगलवार को बुलाया गया है। जिसमें SC/ST आरक्षण को 10 और साल बढ़ाने के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पास कर लिया गया है। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर जबरदस्त हमला किया।

विधानसभा के विशेष सत्र में दिए अपने संबोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम गरीबों, वंचितों व पिछड़ों के लिए योजनाएं बना रहे हैं और विपक्ष वोट बैंक बनाने में जुटा है। मुख्यमंत्री के भाषण के दौरान हंगामे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यही विपक्ष का असली चेहरा है। उन्होंने कहा कि बसपा गरीबों, पिछड़ों और दलितों की हितैषी नहीं है। सपा व कांग्रेस ने कभी गरीबों व दलितों की ओर ध्यान नहीं दिया।

मुख्यमंत्री ने सदन में अपने भाषण में कहा, उनकी सरकार आरक्षण बढ़ाये जाने का समर्थन करती है। संविधान में 126वां संशोधन के तहत विधायिका में 25 जनवरी 2020 तक ही आरक्षण का समय था। हमारी सरकार किसी जाति मजहब के लिए नहीं है। भारत के विकास के लिए यह प्रावधान है, जिससे सब एक साथ आगे बढ़ सकें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि करोड़ों की संख्या में आवास और शौचालय दिया गया। विधुत कनेक्शन दिया गया। रसोई गैस कनेक्शन दिया गया। यह कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। बीमा योजना का लाभ दिया गया। हमारी सरकार में वोट बैंक नही बनाया जाता।

योगी ने सबक शब्द से सपा, बसपा और कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस दलितों के सबसे बड़े विरोधी हैं। अनुसूचित जाति व जनजाति के छात्रों को छात्रवृत्ति दी ही नहीं गई। लोकसभा में भी सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित हुआ है। यहां भी पूरे सदन से अपील करता हूं कि वे इसे सर्वसम्मति से पारित करें। हम लोगों ने 2 अक्टूबर को विशेष सत्र बुलाया था। 26 नवम्बर को विशेष सत्र बुलाया था और आज साल के आखिरी दिन भी विशेष सत्र बुलाकर हमने रिकार्ड बनाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button