CM योगी ने कर दिया ये बड़ा ऐलान, कहा- 12 जुलाई तक पूरे राज्य में नहीं होगी॰॰॰

निर्वाचन कार्य में राजकीय अफसरों एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाए जाने को ध्यान में रखते हुए 12 जुलाई तक किसी भी तरह की छुट्टी स्वीकृत नहीं की जाएगी।

लखनऊ।। योगी सरकार ने प्रमुख क्षेत्र पंचायत के इलेक्शन को मद्देनजर रखते हुए 12 जुलाई तक सभी तरह की छुट्टियों पर रोक लगा दी गई है। सीएम योगी के निर्देश के बाद मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने इस मामले में निर्देश जारी कर दिए।

राजेंद्र कुमार तिवारी की तरफ से इस मामले में अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और सभी विभागाध्यक्षों को फरमान जारी कर दिया गया है। इसमें बताया गया है कि प्रदेश निर्वाचन आयोग ने प्रमुख क्षेत्र पंचायत इलेक्शन का प्रोग्राम जारी कर दिया है।

निर्वाचन कार्य में राजकीय अफसरों एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाए जाने को ध्यान में रखते हुए 12 जुलाई तक किसी भी तरह की छुट्टी स्वीकृत नहीं की जाएगी। जिनकी अवकाश की स्वीकृत की गई हैं, उसको कैंसिल माना जाएगा। बहुत महत्वपूर्ण होने पर ही छुट्टी दी जाएगी।

ब्लाक प्रमुख चुनाव-वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी बनाये गये प्रेक्षक–

उप्र में होने जा रहे ब्लाक प्रमुखों के 825 पदों के लिए सीनियर प्रशासनिक अफसरों (senior administrative officers) को प्रेक्षक बनाया गया है। प्रदेश के राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने तैनात किए गए इन प्रेक्षकों को आदेश दिए हैं कि सभी प्रेक्षक अपने तैनाती वाले जनपदों के मुख्यालय में आगामी 9 जुलाई के पूर्वान्ह तक अवश्य पहुंच कर लिखित सूचना आयोग को उपलब्ध कराएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button