CM योगी की पुस्तकों का विमोचन : 35 चुनिंदा भाषण हैं शामिल, जानिए और क्या-क्या लिखा

प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शनिवार को राजभवन में राधेकृष्ण द्वारा लिखित पुस्तक 'योगी आदित्यनाथ के ओजस्वी विचार' नामक पुस्तक का विमोचन किया।

लखनऊ। प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शनिवार को राजभवन में राधेकृष्ण द्वारा लिखित पुस्तक ‘योगी आदित्यनाथ के ओजस्वी विचार’ नामक पुस्तक का विमोचन किया। इसकी प्रस्तावना वरिष्ठ पत्रकार दुर्गेश उपाध्याय ने लिखी है। इसके साथ ही उन्होंने श्रवण कुमार सेठ द्वारा रचित पुस्तक ‘आसमान में उड़ना है’ नामक बाल कविता संग्रह का भी विमोचन किया।
Yogi Adityanath ke ojasvi vichar

योगी आदित्यनाथ के 35 चुनिंदा भाषण पुस्तक में हैं शामिल

‘योगी आदित्यनाथ के ओजस्वी विचार’ पुस्तक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 35 चुनिंदा भाषणों को शामिल किया गया है। पुस्तक के प्रारम्भ में योगी आदित्यनाथ का विस्तृत जीवन परिचय है। जिसमें उनके जन्म से लेकर अब तक उनके जीवन में घटित हुई सभी प्रमुख घटनाओं को विस्तार से बताया गया है। इस पुस्तक को लेखक ने परम पूज्य ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ को समर्पित किया है।
पुस्तक में संकलित पहले भाषण में योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि मैं योगी हूं, सेवा हमारा धर्म है। जब मैंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी तो उस समय बहुत सारे लोगों ने कहा था कि मैं सन्यासी हूं, भगवा पहनता हूं, मैं मुख्यमंत्री बन तो गया हूं लेकिन ज्यादा समय तक टिकने वाला नहीं हूं। हमारे विरोधियों को शायद नहीं पता कि एक सन्यासी से ज्यादा अच्छी सेवा कोई और नहीं कर सकता है।

दो भाषण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर केन्द्रित

पुस्तक में योगी आदित्यनाथ के दो भाषण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर केन्द्रित हैं। एक भाषण का शीर्षक है- नरेन्द्र मोदी देश-दुनिया के लोगों के लिए आईकॉन और दूसरे भाषण का शीर्षक है- नरेन्द्र मोदी ने बदली देश के राजनीतिक एजेंडे की धुरी। इन दोनों भाषणों में मुख्यमंत्री योगी और प्रधानमंत्री मोदी के व्यक्तित्व और कृतित्व की चर्चा की है। इसके अलावा भारत नेपाल सम्बन्ध, नागरिकता संशोधन कानून, भ्रष्टाचार, साम्प्रदायिकता के साथ हालिया कोरोना महामारी पर भी उनका उदबोधन पुस्तक में संकलित किया गया है।
कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक, विधान परिषद सदस्य यशवंत सिंह, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, डॉ. दिनेश चन्द्र अवस्थी, सुभाष मिश्र, मुकुल मिश्र सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button