UP- कांग्रेस ने किसान बिलों का किया विरोध, किसान आंदोलन का किया समर्थन

साथ ही संपूर्ण देश में हो रहे किसान आंदोलन व उनके संघर्ष का समर्थन किया।

फतेहपुर॥ जिला कांग्रेस सेवा दल के अध्यक्ष अनुराग नारायण मिश्रा एडवोकेट जिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन प्रेषित किया। जिसमें केंद्र सरकार द्वारा पारित बिल, किसान उत्पादन, व्यापार और वाणिज्य विधेयक, किसान विधेयक, सेवा विधेयक और आवश्यक वस्तु विधेयक का विरोध किया।

Congress ne kisan bill ka virodh

साथ ही संपूर्ण देश में हो रहे किसान आंदोलन व उनके संघर्ष का समर्थन किया। उन्होंने कहा किसानों की चिंता है और उनकी मांगे वास्तव में देश और किसान हित में है। उक्त तीनों बिल किसान हितैषी बिल न होकर पूंजीपतियों और उद्योगपतियों के हितों में पारित किए गए प्रतीत होते हैं।

उक्त विधेयकों से देश का सामाजिक, आर्थिक और प्रजातांत्रिक ढांचा कमजोर होगा। देश की बहुसंख्यक आबादी जो कि कृषि और उससे जुड़े व्यवसाय पर निर्भर है एक तरह से पूंजीपतियों की गुलामी की ओर जाती हुई प्रतीत होती है। इन लोगों ने तीनों विधेयकों को समाप्त करने की मांग किया।

ज्ञापन देने वालों में शिव कुमार अग्निहोत्री, ज्ञान प्रकाश,अमित पांडेय, अरुण कुमार, सरताज हुसैन, बच्चा बाजपेई, शादाब आलम, संदीप त्रिपाठी, अनुज मिश्रा, राजन तिवारी, कमलेश भदोरिया, सिद्धार्थ सिंह सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button