कोरोना वायरस ने यूपी को किया बेहाल सीएम, पूर्व सीएम, मंत्री व अफसर सब संक्रमित

लखनऊ। कोरोना वायरस ने उत्तर प्रदेश को बेहाल कर दिया है। आम आदमी के साथ ही माननीय और बड़े अफसर भी कोरोना की चपेट में हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उनके कई मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी संक्रमित हैं। प्रदेश सरकार के दर्जनों अधिकारी भी संक्रमित हैं। कुंडा से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया भी कोरोना संक्रमण की जद में आ गए हैं। उन्होंने खुद को बेती महल में होम आइसोलेट कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक़ पूर्व मंत्री कुंवर रघुराज प्रताप सिंह की एंटीजन रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। RT-PCR जांच के लिए उनका सैंपल लैब में भेजा गया है। वह चिकित्सकों के परामर्श से दवाई ले रहे हैं। पिछले 24 घंटे में जिले में कोरोना संक्रमण के 318 नए मरीज सामने आए है। इसी तरह पूर्व कैबिनेट मंत्री अवधेश प्रसाद और उनकी पत्नी व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सोना देवी भी कोरोना संक्रमित हैं। पति-पत्नी राजधानी के एक हॉस्पिटल में भर्ती हैं।

राजधानी लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर समेत पुरे प्रदेश से दहलाने वाली खबरें आ रही हैं। लखनऊ में कोरोना का कहर ज्यादा देखने को मिल रहा है। योगी सरकार के तमाम दावों के विपरीत मरीजों को दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के शमशान घाटों पर कतारें लगी हैं। रविवार को पीएम ने अधिकारियों के साथ डिजिटल मीटिंग कर आवश्यक निर्देश दिए।

आपदा की इस घड़ी में भी तमाम लोग कमाई का अवसर तलाश लिए हैं। मास्क और सेनेटाइजर से लेकर हर चीजों के दाम बढ़ गए हैं। प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली देशी चीजों जैसे हल्दी, नीम, लौंग, गिलोय आदि के दामों में तेजी से उछाल आया है। यही नहीं दुकानदारों ने खाने-पीने की चीजें भी मंहगी कर दी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button