दिल्ली सरकार ने बंद की प्रसिद्ध जनपथ मार्केट, हो रहा था कोविड गाइडलाइंस का उल्लंघन!

 सरकार ने आदेश में कहा गया है कि कोरोना नियमों का पालन न करने और दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के आदेशों का उल्लंघन करने के कारण जनपथ मार्केट को अगले आदेश तक के लिए बंद किया जाता है।

नई दिल्ली।। देश की राजधानी में कोरोना की दूसरी लहर की मार झेलने के बाद अब संक्रमण के मामलों की संख्या कुछ हुई है। जैसे ही कोरोना संक्रमण थोड़ा कम हुआ लोगों ने लापरवाही करने शुरु कर दिया, इसके कई मामले सामने आने लगे हैं। लापरवाही को देखते हुए दिल्ली सरकार ने इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है।

दिल्ली सरकार ने प्रसिद्ध जनपथ मार्केट को बंद करा दिया। सरकार ने आदेश में कहा गया है कि कोरोना नियमों का पालन न करने और दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के आदेशों का उल्लंघन करने के कारण जनपथ मार्केट को अगले आदेश तक के लिए बंद किया जाता है।

आदेश में दिल्ली सरकार ने कहा कि नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के निदेशक (प्रवर्तन) और कनॉट प्लेस के थाना प्रभारी को निर्देश दिया जाता है कि वे आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करवाएं और अनुपालन रिपोर्ट दें।

दिल्ली सरकार ने मालूम हो कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण दिल्ली में 19 अप्रैल से 30 मई तक लॉकडाउन लगा था। सरकार की दिल्ली को फिर से खोलने की चरणबद्ध प्रक्रिया के तहत सात जून से बाजारों को खोलने की अनुमति दी गई थी।

कोविड-19 संबंधी नियमों का उल्लंघन करने पर डीडीएमए ने हाल के हफ्तों में लाजपत नगर, लक्ष्मी नगर, कमला नगर, सरोजिनी नगर के बाजारों और सदर बाजार तथा करोल बाग के बाजारों के कुछ हिस्सों को बंद कर दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button