जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़, उत्तर प्रदेश का लाल हुआ शहीद

जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में चिनाब नदी के किनारे शनिवार भोर में आतंकियों से हुई मुठभेड में महराजगंज निवासी जवान चन्द्रबदन बलिदान हो गए। चन्द्रबदन के बलिदान होने की खबर से गांव में शोक का वातावरण छा गया है।

महराजगंज। जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में चिनाब नदी के किनारे शनिवार भोर में आतंकियों से हुई मुठभेड में महराजगंज निवासी जवान चन्द्रबदन बलिदान हो गए। चन्द्रबदन के बलिदान होने की खबर से गांव में शोक का वातावरण छा गया है।
Maharajganj's Chandrabadan sacrifices in encounter
महाराजगंज जनपद के ग्राम सिसवनियां के रहने वाले 24 वर्षीय अविवाहित चंद्रबदन शर्मा 2017 में आर्मी में भर्ती हुए थे। उनके पिता भोला शर्मा गुजरात में रहकर काम करते हैं। पुत्र के बलिदान होने की खबर मिलते ही घर के लिए रवाना हो गए। फोन पर बातचीन में उन्होंने कहा कि गर्व है कि उनका बेटा देश के लिए बलिदान हुआ है।
परिजनों के अनुसार, रविवार की सुबह तक पार्थिव शरीर घर पहुंचेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों के बोझ से दबे चंद्रबदन की अभी शादी नहीं हुई थी। उनका सपना था कि अपने दोनों भाई बहन को कामयाब बना दें। सेना के सिग्नल कोर में चन्द्रबदन की तैनाती मार्च, 2018 में हुई थी। घर आने के लिए चंद्रबदन ने छुट्टी भी ले रखी थी। 10 फरवरी को उनकी छुट्टी एक माह के लिए स्वीकृत थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button