BSP के पूर्व नेता रामू द्विवेदी लखनऊ से गिरफ्तार, देवरिया में पकड़े गए 3 साथी

हजरतगंज कोतवाली पुलिस के मुताबिक, देवरिया पुलिस की छह सदस्यीय टीम ने उनसे सम्पर्क किया। इसके बाद उनके बताये गए स्थान पर छापेमारी कर पूर्व बसपा एमएलसी रामू द्विवेदी को पकड़ा।

लखनऊ।। हजरतगंज कोतवाली और देवरिया पुलिस की सयुंक्त पुलिस टीम ने शराब व्यापारी संजय केडिया पर जानलेवा हमले के मामले में पूर्व बसपा एमएलसी रामू द्विवेदी उर्फ संजीव को लखनऊ के बहुखंडी आवास के पास से गिरफ्तार किया है। जबकि उसके तीन साथियों को देवरिया से पकड़ा है। गिरफ्तार बसपा नेता से पूछताछ के लिए देवरिया पुलिस अपने साथ लेकर रवाना हो गई है।

हजरतगंज कोतवाली पुलिस के मुताबिक, देवरिया पुलिस की छह सदस्यीय टीम ने उनसे सम्पर्क किया। इसके बाद उनके बताये गए स्थान पर छापेमारी कर पूर्व बसपा एमएलसी रामू द्विवेदी को पकड़ा। देवरिया पुलिस के मुताबिक, 17 फरवरी 2014 भुजौली कॉलोनी में जबरदस्त बसपा नेता का आवास पर गोलियों की बरसाई गई थी। इस बात की जब भनक पुलिस को लगी तो मौके पर पहुंच कर कुछ वाहनों को अपने कब्जे में लेकर मामले की गहराई से जांच शुरू कर दी थी।

पुराने मामले में पूर्व बसपा एमएलसी रामू द्विवेदी उर्फ़ संजीव के खिलाफ गोरखपुर और सदर कोतवाली में गंभीर मामलों में मुकदमा दर्ज हैं। बाद में इसकी विवेचना कुशीनगर पुलिस को ट्रांसफर कर दी गई थी। पुलिस ने प्राणघातक हमला होने पर उन्हें पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दिया था। अभी यह मामला चल ही रहा था कि तभी समाजसेवी व व्यापारी निकुंज अग्रवाल पिटाई और धमकी मामले में पकड़ लिया उसके बाद से जहां आपसी समझौता मामला खत्म हो गया था। दोनों ही मामलों में एडीजी जोन अखिल कुमार ने पुलिस अधीक्षक को पत्र भेज कर रामू पर दर्ज मुकदमे, जुड़े लोग और संपत्तियों के बारे में जानकारी मांगी है।

पुलिस अधीक्षक डॉ. श्रीपति मिश्र ने कोतवाली में घंटों रहकर बसपा नेता के खिलाफ दर्ज मुकदमों के बारे में जानकारी ली थी। इसके बाद पता चला कि पूर्व बसपा नेता लखनऊ में है। देवरिया कोतवाली से छह सदस्यीय पुलिस टीम ने लखनऊ की हजरतगंज पुलिस से संपर्क किया और शुक्रवार देर रात छापेमारी कर उसे पकड़ लिया।

पुलिस अधीक्षक ने शनिवार को बताया कि वर्ष 2014 के मामले में अभी तक रामू ने अपनी जमानत नहीं करायी है। इसके के चलते यह गिरफ्तारी हुई है। साथ ही उसके तीन साथी मुरार मन, बजरंगी तिवारी, मनीष मिश्रा को पुलिस ने पकड़कर पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार किया गया पूर्व बसपा नेता को लेकर टीम आ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button