रेल टिकट करवाने का झांसा देकर ठगी

पुलिस ने पीड़ित के बयान पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

उत्तर पश्चिमी जिले के मौर्या एन्क्लेव इलाके में ऑटो सवार ठगों ने एक युवक से रेल टिकट करवाने के नाम पर हजारों रुपये, बैग और एटीएम कार्ड लेकर फरार हो गए। पुलिस ने पीड़ित के बयान पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Cheating

जानकारी के अनुसार, पीड़ित युवक श्रीराम परिवार के साथ टिकरी गांव में रहता है। वह मूलरूप से मध्यप्रदेश का रहने वाला है। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि वह अपने गांव जा रहा था। टिकरी गांव से  नांगलोई के लिए टेम्पो में आया। यहां वह बस का इंतजार कर रहा था। तीन युवक उसके पास आकर खड़े हो गए। बातचीत करते हुए उनमें से एक ने पूछा, भइया कहां जा रहे हो। जिसको मध्यप्रदेश जाने की बात बताई। तीनों ने कहा हम भी वही जा रहे हैं। बस जिला हमारा अलग अलग है।

उन्होंने पीड़ित को रेल टिकट भी करवाने का भरोसा दिया। तीनों ने उसे एक ऑटो में बैठा लिया। ऑटो से वह कोहट मेट्रो स्टेशन के नीचे आये। यहां पर एक और युवक मिला, जो तीनों का साथी था। उनमे से एक ने कहा कि बैग ऑटो में ही रख दो और हमारे साथ टिकट करवाने चलो। पीड़ित उनके साथ चल दिया। एक आफिस के बाहर उससे 15 सो रुपये और एटीएम मांग लिया। जो उसने दे भी दिया।

पीड़ित बोला गया कि आप अपना बैग यही पर ले आओ। उसके सामने ही तीनों आरोपित आफिस में घुसे। जब वह बैग लेने गया। ऑटो गायब था, जब वह ऑफिस के पास आया। तीनों आरोपित गायब थे। खुद को ठगा महसूस कर उसने तुरंत पुलिस को आपबीती बताई। पुलिस ने वारदात के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटजे कब्जे में ली है, जिससे आरोपितों की पहचान हो सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button