जनरल नरवणे ने प्रधानमंत्री को कोरोना संकट पर सेना की तैयारियों की दी जानकारी

नई दिल्ली। भारतीय सेना कोरोना महामारी के खिलाफ चलाये जा रहे देशव्यापी अभियान में हर संभव मदद कर रही है और जहां संभव है वहां सेना के अस्पतालों के दरवाजे आम लोगों के लिए खोले जा रहे हैं। सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर कोरोना महामारी के खिलाफ अभियान में सेना द्वारा उठाये जा रहे कदमों तथा प्रयासों की जानकारी दी।

जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने बताया कि सेना के चिकित्सा स्टाफ को विभिन्न राज्य सरकारों को उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके अलावा सेना द्वारा देश के विभिन्न हिस्सों में अस्थायी अस्पताल भी बनाये जा रहे हैं। जनरल नरवणे ने कहा कि जहां संभव है वहां सेना के अस्पतालों के दरवाजे आम लोगों के लिए खोले जा रहे हैं और लोग अपने नजदीक के सेना अस्पताल में जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि सेना आयात की जा रही ऑक्सीजन के टैंकरों और वाहनों के संचालन के लिए भी जरूरत के आधार पर कर्मचारी भेज रही है।

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले पीएम मोदी ने कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में भारतीय वायु सेना द्वारा चलाए जा रहे अभियान की समीक्षा की थी। इस दौरान ऑक्सीजन टैंकरों और अन्य आवश्यक उपकरणों के परिवहन में सुरक्षा का ध्यान रखते हुए तेजी से लाने पर बल दिया गया। इस दौरान वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने पीएम मोदी से मुलाकात कर उन्हें महामारी से बचाव के लिए वायु सेना द्वारा किए जा रहे प्रयासों से अवगत कराया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button