गोरखपुर: कोरोना का कहर जारी, मिले सर्वाधिक 212 मरीज

इस दिन से हर दिन पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पांच अप्रैल को 132 मरीजों के मिलने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे के हाथ पांव फूलने लगे थे।

गोरखपुर।। गोरखपुर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। गुरुवार को सर्वाधिक 212 मरीजों के साथ पिछले छह दिन से हर दिन इनकी संख्या में लगातार इजाफा दर्ज हो रहा है। गुरुवार तक सक्रिय संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,114 पहुंच गई।

चार अप्रैल को 114 पॉजिटिव मरीजों के मिलने के साथ शुरू हुआ यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस दिन से हर दिन पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पांच अप्रैल को 132 मरीजों के मिलने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे के हाथ पांव फूलने लगे थे। छह अप्रैल को एक दिन में मिलने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या जब 177 हुई तो कोरोना की दूसरी लहर की गंभीरता का अंदाजा लगने लगा था। अब सात अप्रैल को मिले 199 और गुरुवार यानी आठ अप्रैल को मिले 212 मरीजों की संख्या ने इसे कहर का रूप दे दिया है।

गुरुवार को मिले 212 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में सर्वाधिक शहरी क्षेत्र से हैं। यहां 118 मरीज मिले हैं जबकि ग्रामीण इलाकों से मिलने वाली पॉजिटिव मरीजों की संख्या 80 है। अन्य मरीजों में 14 शामिल हैं। शहरी क्षेत्र के कैंट इलाके में मिलने वाले पॉजिटिव मरीजों की संख्या 35, शाहपुर में 31, कोतवाली में 21, गोरखनाथ में 22, तिवारीपुर में दो, रामगढ़ताल में 4 और राजघाट में 3 मरीज शामिल हैं।

ऐसे ही ग्रामीण इलाकों के पॉजिटिव मरीजों में ब्रह्मपुर का एक, खोराबार के 27, गोला के तीन, चरगांवा के 16, कौड़ीराम का एक, उरुवा के तीन, खजनी का एक, जंगल कौड़िया के दो, भटहट का एक, बेलघाट के दो, पिपराइच के पांच, सरदारनगर के चार, पिपरौली के पांच, सहजनवा के तीन और गगहा के छह पॉजिटिव मरीज शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button