Government Jobs: सरकारी नौकरी करने का सुनहरा मौका, ऑनलाइन करें आवेदन, ये है प्रक्रिया

जॉब डेस्क. सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। Jammu-Kashmir में 33 नॉन गजटेड पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। ये सभी पद Jammu-Kashmir के लिये जारी किए गए हैं। इस वैकेंसी की खास बात यह है कि इन पदों के लिये ना केवल Jammu-Kashmir में रहने वाले, बल्‍क‍ि पूरे देश से उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इस साल 5 अगस्‍त को मोदी सरकार द्वारा राज्‍य में Article 370 और 35A खत्‍म करने के बाद यह पहला मौका है जब देशभर से आवेदन मांगे गए हैं। दरअसल, अब कश्‍मीर घाटी में सरकारी जॉब के लिए योग्‍यता कश्‍मीर और लद्दाख के ‘स्‍थायी निवासियों’ तक सीमित नहीं है। इन पदों पर दूसरे राज्‍यों के उम्‍मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक, Jammu-Kashmir हाई कोर्ट ने स्‍टेनोग्राफर, टाइपिस्‍ट और ड्राइवर पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। ध्‍यान रखें कि एक उम्‍मीदवार सिर्फ एक ही पद के लिये आवेदन कर सकता है। हालांकि इन पदों में राज्‍य के स्‍थाई निवासियों के लिये कुछ सीटें आरक्षित होंगी। इस सीटों पर Jammu-Kashmir आरक्षण नियम 2005 के अनुसार उम्‍मीदवारों का चयन होगा। 33 पदों में से 17 पदों पर दूसरे राज्‍य के उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

उम्‍मीदवारों को इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा और जम्‍मू में रजिस्‍ट्रार जनरल को अपना आवेदन देना होगा। जबकि कश्‍मीर और लद्दाख में रह रहे लोगों को अपना आवेदन प्रधान जिला जजों को सौंप सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button