गुजरातः स्थानीय निकाय चुनाव में इन सीटों पर जीत के करीब BJP, जानें किसने कहां गाड़े झंडे

भाजपा 331 में से 252 सीटों पर रुझानों में आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस 50 सीटों, 18 सीटों पर आप और 4 सीटों पर ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम आगे चल रही है।

अहमदाबाद॥ प्रदेश के छह नगर निगम चुनाव में भाजपा ने एकबार फिर अपना दम दिखाया है। शुरुआती रुझानों में BJP अपने प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस व आम आदमी पार्टी से काफी आगे निकल चुकी है। अबतक के रुझानों से साफ हो गया है कि कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है।

BJP

प्रदेश के 6 नगर निगमों में कम मतदान के बाद वोटों की गिनती मंगलवार सुबह 8 बजे से शुरू हुई। भाजपा को राजकोट में पहली जीत मिली। भावनगर में वार्ड नंबर 7 और 11 के पैनल से BJP के चार और जामनगर में वार्ड नंबर के उम्मीदवारों को विजेता घोषित किया गया है। भाजपा 331 में से 252 सीटों पर रुझानों में आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस 50 सीटों, 18 सीटों पर आप और 4 सीटों पर ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम आगे चल रही है।

सूरत वार्ड नंबर 4 में आप का उम्मीदवार आगे है, जबकि ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम अहमदाबाद के बेहरामपुरा में आगे है। मतगणना के शुरुआती रुझान में भाजपा 105 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि कांग्रेस अहमदाबाद, राजकोट, जामनगर और भावनगर सहित 21 स्थानों पर आगे है।

अहमदाबाद के 24 वार्डों की वोटों की गिनती गुजरात कॉलेज और एलडी इंजीनियरिंग कॉलेज वार्ड में 48 वार्डों की गिनती चल रही है। नवरंगपुरा, जोधपुर, थलतेज और वस्त्राल में भाजपा पैनल ने जीत हासिल की है। शुरुआती रुझान में बेहरामपुरा में एआईएमआईएम, जबकि भाजपा 62 सीटों पर और कांग्रेस 10 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि जोधपुर वार्ड के कार्यकर्ता जश्न के लिए ढोल-नगाड़ों के साथ मतगणना स्थल पर पहुंचे हैं।

राजकोट में मतपत्रों की गिनती शुरू हो गई है। ईवीएम बाद में खोली जाएगी। मतगणना स्थल पर लोगों में उत्साह का माहौल है। राजकोट में भाजपा 22 सीटों पर, कांग्रेस 2 सीटों पर और AAP एक सीट पर आगे चल रही है। कांग्रेस का वर्चस्व साफ होने की संभावना है। भाजपा ने राजकोट में विजय जुलूस की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

सूरत नगर निगम के लिए मतों की गिनती का काम चल रहा है। एसवीएनआईटी और गांधी इंजीनियरिंग कॉलेज में मतगणना जारी है। कुल 484 उम्मीदवारों के बीच इस चुनावी टक्कर में BJP-कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच सीधी टक्कर है। BJP वर्तमान में 40 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस 10 सीटों पर आगे चल रही है। पाटीदार 18 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

वडोदरा नगर निगम चुनाव के लिए मतों की गिनती पॉलिटेक्निक कॉलेज में शुरू हो गई है। जिसमें भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है। BJP 15 सीटों और कांग्रेस 10 सीटों पर आगे चल रही है। वार्ड नंबर-1 में कांग्रेस का पैनल जीता है। वडोदरा में वार्ड -7 में BJP के सभी चार उम्मीदवार जीते हैं।

वार्ड 16 की 64 सीटों के लिए मतों की गिनती जामनगर नगर निगम के स्थानीय निकाय चुनावों में शुरू हो गई है। बैलेट पेपर के बाद अब ईवीएम की गिनती शुरू हो गई है। पहले 1 घंटे में भाजपा 4 सीटों और कांग्रेस 1 सीट पर आगे चल रही है। जामनगर में वार्ड नंबर 9 और वार्ड नंबर 5 में BJP पैनल की जीत हुई है। दोनों वार्डों में BJP उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं ने जीत का जश्न मनाया। जामनगर के पूर्व डिप्टी मेयर दर्शन करमूर हार गए हैं। वे भाजपा छोड़कर आम आदमी पार्टी में चले गए थे।

भावनगर में वार्ड 1 में भाजपा के 3 और कांग्रेस के 1, वार्ड 4 में भाजपा के 4 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की। वार्ड 7 में भाजपा के 4 उम्मीदवारों ने जीत हासिल की, वार्ड 11 में भाजपा के 4 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की। भावनगर मनपा के 13 वार्डों की 52 सीटों पर चुनाव लड़ रहे 211 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज होगा। मतपत्रों की गिनती आज सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है। ईवीएम की गिनती सुबह 9 बजे से शुरू हो गई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button