पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद अब्बास को मिली बड़ी खुशखबरी, अब इस टीम में मिली अहम जिम्मेदारी

काउंटी चैम्पियनशिप के पहले दो महीनों के लिए हैम्पशायर ने मोहम्मद अब्बास के साथ किया करार

हैम्पशायर॥ हैम्पशायर ने गुरुवार को काउंटी चैम्पियनशिप 2021 सत्र के पहले दो महीनों के लिए पाकिस्तान के फॉस्ट बॉलर मोहम्मद अब्बास के साथ करार किया है।

Mohammad Abbas

अब्बास 2017 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण करने के बाद से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाजों में से एक बन गए हैं, जिन्होंने केवल 23 मैचों में 22.80 के असाधारण औसत से 84 विकेट अपने नाम किए हैं। वर्तमान में सक्रिय अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजों की गेंदबाजी औसत में वह केवल जसप्रीत बुमराह और पैट कमिंस से पीछे हैं। आईसीसी टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में वह 12 वें स्थान पर हैं।

2015 और 2016 में निरंतर घरेलू सफलता के माध्यम से पाकिस्तान के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को प्रभावित करने के बाद, अब्बास ने चार साल पहले अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य पर धमाका किया, जिसमें उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले दो गेंदों पर दो टेस्ट विकेट लिए हैं। उन्होंने सिर्फ अपने तीसरे टेस्ट मैच में ही एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया है।

अब्बास ने एक बयान में कहा, “मैं वास्तव में हैम्पशायर में शामिल होने से प्रसन्न हूं और मैं इस गर्मी में टीम के साथ जुड़ने का और इंतजार नहीं कर सकता।”

अब्बास अंग्रेजी घरेलू क्रिकेट के लिए कोई अजनबी नहीं है, उन्होंने 2018 और 2019 में लीसेस्टरशायर में दो सत्रों में अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है। लीसेस्टरशायर के लिए उन्होंने 19 मैचों में 20.67 की औसत से 79 विकेट लिए हैं।

हैम्पशायर के क्रिकेट निदेशक गिल्स व्हाइट ने एक बयान में कहा,”मोहम्मद अब्बास के टीम से जुड़ने को लेकर हम वास्तव में उत्साहित हैं। वह उच्चतम गुणवत्ता के गेंदबाज हैं और उन्हें शुरुआती सीजन की चैम्पियनशिप के लिए सुरक्षित करना टीम के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। वह काइल एबॉट के साथ हमारे दूसरे विदेशी खिलाड़ी हैं। उम्मीद है कि वे शुरुआती सीज़न में बेहतर करेंगे।”

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button