हनुमा विहारी ने अजीबो-गरीब रिकॉर्ड, ICC वालों ने भी की तारीफ

दूसरी पारी में विहारी ने 161 गेंदों पर 23 रन बनाए। उन्होंने पहली 100 गेंदों पर केवल 6 रन बनाये थे, इसी के साथ उनके नाम एक अजीबो-गरीब रिकॉर्ड जुड़ गया।

भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी ने सोमवार को सिडनी टेस्ट की दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन के साथ धैर्य और दृढ़ संकल्पित बल्लेबाजी से मैच ड्रा करा लिया। दूसरी पारी में विहारी ने 161 गेंदों पर 23 रन बनाए। उन्होंने पहली 100 गेंदों पर केवल 6 रन बनाये थे, इसी के साथ उनके नाम एक अजीबो-गरीब रिकॉर्ड जुड़ गया।

Hanuma Vihari

विहारी इंग्लैंड के जॉन मरे के बाद टेस्ट क्रिकेट में अपनी पारी की शुरुआत में धीमी बल्लेबाजी करने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। वर्ष 1963 में इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध मरे ने 100 गेंदों में केवल 3 रन बनाए थे।

ज्ञात करा दें कि रविचंद्रन अश्विन और विहारी की साहसिक पारियों की बदौलत एक समय हार की कगार पर खड़ी इंडिया सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच को ड्रा कराने में सफल रही। अश्विन और विहारी की जोड़ी ने लगभग चार घन्टे तक बैटिंग कर ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत से दूर कर दिया।

इन दोनों बल्लेबाजों ने 258 गेंद खेलकर 62 रन जोड़े। विहारी ने 161 गेंदों पर 23 रन और अश्विन ने 128 गेंदों पर नाबाद 39 रन बनाए। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 5 विकेट खोकर 334 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 338 रन बनाए थे,जवाब में इंडिया 244 रनों पर सिमट गई थी। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 6 विकेट पर 312 घोषित कर दी थी और इंडिया के सामने जीत के लिए 407 रनों का लक्ष्य रखा था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button