Happy Birthday स्पेशल: बॉलीवुड के इस हॉट एक्टर ने बतौर मॉडल की थी करियर की शुरुआत

इसके बाद जॉन ने एक के बाद एक कई फिल्मों में सफल अभिनय किया, जिसमें दोस्ताना, गरम मसाला, जिन्दा, कभी अलविदा ना कहना,

मुंबई।। बॉलीवुड में अपनी मेहनत और शानदार अभिनय से पहचान बनाने वाले हैंडसम अभिनेता जॉन अब्राहम (Happy Birthday) का जन्म 17 दिसंबर,1972 को हुआ था। जॉन ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी, इसके बाद साल 2003 में आई फिल्म ‘जिस्म’ से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में उनके अपोजिट बिपाशा बासु थी।

फिल्म में जॉन के अभिनय को दर्शकों ने काफी पसंद किया, अपनी पहली ही फिल्म से उनकी पहचान एक हॉट अभिनेता के रूप में होने लगी। साल 2004 में आई फिल्म ‘धूम ‘ उसकी पहली कमर्शियल फिल्म थी,जिसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा व्यपार किया था। इस फिल्म में जॉन निगेटिव किरदार में थे।

इसके बाद जॉन (Happy Birthday) ने एक के बाद एक कई फिल्मों में सफल अभिनय किया, जिसमें दोस्ताना, गरम मसाला, जिन्दा, कभी अलविदा ना कहना, बाबुल, धन धना धन गोल, देसी बॉयज, परमाणु-द स्टोरी ऑफ पोखरण, हॉउसफुल, सत्यमेव जयते, बाटला हाउस आदि शामिल हैं। जॉन ने अभिनय के साथ साल 2012 में फिल्म निर्माण के क्षेत्र में भी कदम रखा और एक प्रोडक्शन हाउस की स्थापना की,जिसका नाम जॉन अब्राहम एंटरटेनमेंट रखा। इसके साथ ही जॉन ने विकी डोनर, मद्रास कैफे, रॉकी हैंडसम, फोर्स 2 , बाटला हाउस आदि फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया।
इसके अलावा जॉन (Happy Birthday) इंडियन सुपर लीग की फुटबाल टीम नार्थ ईस्ट यूनाइटेड एफसी के सह-मालिक भी हैं। जॉन अब्राहम आखिरी बार मल्टी स्टारर फिल्म पागलपंती में नजर आये थे। जॉन ने 3 जनवरी, 2014 को एनआरआई और इंस्वेस्टमेंट बैंकर प्रिया रूंचाल से शादी कर ली। लाखों दिलों पर राज करने वाले जॉन सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते है। जॉन जल्द ही फिल्म ‘मुंबई सागा’ और ‘सत्यमेव जयते 2 ‘ में नजर आएंगे। इसके अलावा भी उनकी कई फिल्में कतार में हैं,जिसमें अटैक, पठान, सरदार एंड ग्रैंडसंस आदि शामिल हैं।
बड़ी खबर: BJP सांसद सनी देओल को मिली ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button