हरिद्वार कुंभ : पुलिस ने कुछ यूं की है अपनी तैयारियां, IG ने दी ये जानकारी

हरिद्वार कुंभ के मद्देनजर पुलिस ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। पुलिस महानिरीक्षक ( कुंभ मेला क्षेत्र) संजय गुंज्याल ने इस संबंध में गुरुवार को यहां  व्यापारियों, होटल व्यवसायियों और परिवहन व्यवसायियों के प्रतिनिधियों से चर्चा की।

ऋषिकेश। हरिद्वार कुंभ के मद्देनजर पुलिस ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। पुलिस महानिरीक्षक ( कुंभ मेला क्षेत्र) संजय गुंज्याल ने इस संबंध में शुक्रवार को यहां  व्यापारियों, होटल व्यवसायियों और परिवहन व्यवसायियों के प्रतिनिधियों से चर्चा की। सबसे मिलने के बाद आईजी गुंज्याल ने कहा कि  श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए पूरे क्षेत्र को 23 सेक्टरों में बांटा जाएगा। 24 थानों का निर्माण किया जाएगा । एक सेक्टर रेलवे का भी होगा।
Kumbh Haridwar

चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे

उन्होंने कहा कि चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।  गंगा के घाटों पर जल पुलिस के साथ पुलिस चौकियां बनाई जाएंगी। त्रिवेणी घाट और जानकी पुल पर दो पुलिस चौकी बनेंगी।  ऋषिकेश और हरिद्वार के घाटों पर 2 गज की दूरी के फासले पर ही स्नान की अनुमति दी जाएगी। दोनों शहरों से लावारिस पशुओं को हटा दिया जाएगा। पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी।
इस अवसर पर देव भूमि उद्योग मंडल के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमारअग्रवाल ने चंद्रभागा नदी के पास स्थाई पार्किंग की व्यवस्था करने की मांग की। होटल व्यवसाय से जुड़े सूरज गुल्हाटी ने कहा कि श्यामपुर बाईपास मार्ग पर एक सूचना पट्ट लगा है। उसमें ऋषिकेश के बारे में सूचना दी गई है। वह गलत निशान लगाया गया है। इस कारण यात्री गलत दिशा में जा रहे हैं।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मयजय खंडूरी, पुलिस क्षेत्राअधिकारी वंदना, पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रकाश देवली ऋषिकेश पुलिस क्षेत्राधिकारी ढोढियाल, कोतवाली प्रभारी रितेश शाह के अतिरिक्त देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल, होटल एसोसिएशन से जुड़े सूरज गुलाटी, प्रदीप गुप्ता, धर्मशाला एसोसिएशन से जुड़े राहुुल शर्मा, हेमकुंड गुरुद्वारे के प्रबंधक सरदार दर्शन सिंह, अंशुल अरोड़ा आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button