यदि आपकी नजर भी है कमजोर तो इस तरह खाईये बादाम, कुछ ही दिनों हट जाएगा चश्मा

दवा से कुछ काम नहीं चलता है तो चश्मा हमेशा के लिए आँखों पर लग ही जाता है।

आँखें खराब हो जाने पर जब लोग आँखों के इलाज के लिए डॉक्टर के पास जाते हैं, तो डॉक्टर के उन्हें कुछ दवाइयों के साथ चश्मा लगाने की भी सलाह देते है। दवा से कुछ काम नहीं चलता है तो चश्मा हमेशा के लिए आँखों पर लग ही जाता है। ऐसे में तो कई लोगों को चश्मा लगाना तो पसंद भी नहीं होता है। ऐसे में उन लोगो के लिए बाजार में कॉन्टेक्ट लेंस भी मिलते है।

Remove glasses

हम बता दें कि यदि आप चश्मा लगाना पसन्द नही करते हैं और आप इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए एक ऐसा घरेलू रामबाण उपाय बताने जा रहे है और यदि आप ऐसा कर लेते हैं तो निश्च्त रूप से केवल कुछ ही दिनों में आपकी नजर तेज हो जाएगी और यदि आपकी आँखों पर लगा चश्मा भी उतर जायेगा।

इसके लिए आपको सबसे पहले एक बराबर मात्रा में कुब्जा मिश्री, बादाम और सौफ ये तीनो चीजों को लेंकर उन्हें अच्छी तरह बारीक पीसकर पाउडर के रूप में बनाना होगा। यदि आपको कुब्जा मिश्री नहीं मिलती है तो आप इसकी जगह साधारण मिश्री भी इस्तेमाल में ला सकते हैं।

उस पाउडर को अब आप हर रोज रात को सोने से पहले दूध में मिलाकर पिए। आप मिश्री की मात्रा अपने पसन्द के मुताबिक कम अधिक भी कर सकते हैं। इसके निरंतर चार पाच दिन तक सेवन से आपको महसूस होगा कि आपको अधिक दिखाई देने लगा है। जिससे कुछ ही समय में आपका चश्मा पूरी तरह से उतर भी जाएगा। यदि आप डाइबटीज के पेसेंट है तो ऐसे में आपको इसका सेवन करने से बचना चाहिए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button