टेस्ट में इण्डिया का सबसे खराब प्रदर्शन, बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

पहली पारी में 53 रनों की बढ़त हासिल करने वाली इण्डिया सेकण्ड इनिंग में 9 विकेट पर मात्र 36 रन ही बना सकी।

ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध यहां खेले जा रहे डे-नाईट टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय क्रिकेट टीम अपने टेस्ट क्रिकेट इतिहास के सबसे न्यूनतम स्कोर पर चलती बनी। पहली पारी में 53 रनों की बढ़त हासिल करने वाली इण्डिया सेकण्ड इनिंग में 9 विकेट पर मात्र 36 रन ही बना सकी। मोहम्मद शमी रिटायर्ड हर्ट हुए जिसके बाद इण्डिया अपने अब तक के सबसे कम स्कोर पर सिमट गई।

Team india test

दूसरी पारी में इण्डिया का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। सबसे अधिक 9 रन मयंक अग्रवाल ने बनाए। एडिलेड टेस्ट में इण्डिया ने पहली पारी में 244 रन बनाए थे,जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 191 रनों सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया को अब मैच जीतने के लिए महज 90 रनों की दरकार है। ऑस्ट्रेलिया के लिए जोस हेजलवुड ने 5 और पैट कमिंस ने 4 विकेट लिए।

ज्ञात करा दें कि ये टेस्ट क्रिकेट में इण्डिया का सबसे कम स्कोर है। इससे पहले इण्डिया का टेस्ट क्रिकेट में न्यूनतम स्कोर 42 रन था। 24 जून 1974 में इण्डिया इंग्लैंड के विरूद्ध लॉर्ड्स टेस्ट मैच की दूसरी पारी में मात्र 42 रन पर सिमट गई थी। इतने बरस गुजरने के बाद इण्डिया ने खुद अपना ये शर्मनाक रिकॉर्ड तोड़ दिया। वहीं इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई सरजमी पर इण्डिया का न्यूनतम स्कोर 58 रन था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button