आईपीएल 2021: रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने KKR को दी 10 रन से करारी हार

153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी KKR की टीम को शुभमन गिल और नीतीश राणा ने सधी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़े।

चेन्नई।। मुंबई इंडियंस ने एक रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स (केकेआर) को 10 रन से हरा दिया। इस मुकाबले में मुंबई की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 152 रनों पर सिमट गई। जवाब में केकेआर की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट पर 142 रन ही बना सकी।

153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी KKR की टीम को शुभमन गिल और नीतीश राणा ने सधी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़े। इस साझेदारी को तोड़ा दीपक चाहर ने। उन्होंने नौवें ओवर में 72 के कुल स्कोर पर शुभमन गिल को कीरोन पोलार्ड के हाथों कैच कराकर मुंबई को पहली सफलता दिलाई।

11वें ओवर में 84 के कुल स्कोर पर राहुल चाहर ने राहुल त्रिपाठी को विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच कराकर केकेआर को दूसरा झटका दिया। त्रिपाठी ने 5 रन बनाए।13वें ओवर में 104 के कुल स्कोर पर राहुल चाहर ने इयोन मोर्गन (07) को भी चलता कर केकेआर को तीसरा झटका दे दिया। 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर 122 के कुल स्कोर पर राहुल चाहर ने नीतीश राणा को आउट कर मैच का अपना चौथा विकेट लिया। राहुल की गेंद पर डीकॉक ने राणा को स्टम्प किया। राणा ने 47 गेंदों पर 57 रन बनाए।

इस दौरान उन्होंने 6 चौके और दो छक्के लगाए। अगले ही ओवर में क्रुणाल पांड्या ने शाकिब अल हसन को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच कराकर केकेआर को पांचवां झटका दिया। शाकिब ने 09 रन बनाए। केकेआर को आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रनों की जरूरत थी और बोल्ट ने इस ओवर में 4 रन देकर दो विकेट लिए और केकेआर को 142 रनों पर रोक दिया और मैच मुंबई ने 10 रन से जीतकर दो अंक हासिल किए। दिनेश कार्तिक 8 और हरभजन सिंह 2 रन बनाकर नाबाद लौटे।

मुंबई की तरफ से राहुल चाहर ने 4, ट्रेंट बोल्ट ने 2 व क्रुणाल पांड्या ने 1 विकेट लिया। इससे पहले मुंबई की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 152 रनों पर सिमट गई। मुंबई की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने 56 और कप्तान रोहित शर्मा ने 43 रन बनाए। वहीं, केकेआर की तरफ से आंद्रे रसल ने केवल दो ओवरों में 5 विकेट झटके।

इस मुकाबले में KKR के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। मुंबई की शुरुआत खराब रही और केवल 10 रनों के कुल स्कोर पर वरुण चक्रवर्ती ने 2 रन के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी के हाथों डिकॉक को कैच करवा टीम को पहला झटका दिया। टॉप फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव ने आते ही मोर्चा संभाल लिया और दनदना शॉट लगाते हुए महज 33 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान 6 चौके जमाए जबकि 2 छक्का भी लगाया। 86 के कुल स्कोर पर सूर्यकुमार 56 रन बनाकर शाकिब अल हसन की गेंद पर शुभमन गिल को कैच दे बैठे।

सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद मुंबई के बल्लेबाज एक के बाद एक आते गए और पवेलियन लौटते गए। रही सही कसर रसल ने पूरी कर दी। उन्होंने 18वें ओवर में 2 विकेट लिए फिर इसके बाद 20वें ओवर में 3 विकेट लेकर मुंबई की पारी 152 रनों पर समेट दी। KKR की तरफ से रसल ने 5, पैट कमिन्स ने दो, वरुण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन और प्रसिद्ध कृष्णा ने 1-1 विकेट लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button