IPL 2021: यह खिलाड़ी बना डेथ ओवरों का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज!

बुमराह ने किफायती गेंदबाजी की और अपने चार ओवर में सिर्फ 14 रन देकर 1 विकेट लिया। जबकि बोल्ट ने अपने चार ओवरों में 28 रन देकर तीन विकेट लिए।

नई दिल्ली।। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में शनिवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद पर मिली 13 रन की रोमांचक जीत के बाद, मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने साथी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि वह डेथ ओवरों के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं।

 

मुंबई ने हैदराबद के खिलाफ मुकाबले में क्विंटन डी कॉक (40) और रोहित शर्मा (32) की पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए। जवाब में, जॉनी बेयरस्टो (43) की बेहतरीन पारी के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 137 रनों पर सिमट गई।

हैदराबाद को अंतिम पांच ओवरों में 47 रनों की जरूरत थी। विजय शंकर ने क्रुणाल पांड्या के तीसरे ओवर में छक्का लगाकर हैदराबाद को वापसी दिलाई,लेकिन 18वें ओवर में दो विकेट गिरने के बाद हैदराबाद की टीम वापसी नहीं कर सकी। अंत में जसप्रीत बुमराह ने विजय शंकर (25 गेंदों पर 28 रन) को आउट कर मुंबई की जीत पक्की कर दी।

बुमराह ने किफायती गेंदबाजी की और अपने चार ओवर में सिर्फ 14 रन देकर 1 विकेट लिया। जबकि बोल्ट ने अपने चार ओवरों में 28 रन देकर तीन विकेट लिए। मुंबई के लिए स्पिनर राहुल चाहर ने भी तीन विकेट हासिल किए। मैच के बाद आयोजित एक वर्चुअल पत्रकार वार्ता में बोल्ट ने कहा,”बुमराह को डेथ ओवरों में गेंदबाजी करते देखना बहुत अच्छा लगता है। वह पूरे स्पेल में बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। मेरा व्यक्तिगत तौर पर मानना है कि वह डेथ ओवरों में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक है।”

उन्होंने कहा, “इस तरह का प्रदर्शन करना कठिन है। इस जीत का श्रेय पूरी टीम को जाता है। हमें पता था कि हमने कुछ रन कम बनाए हैं,लेकिन हम यह भी जानते थे कि यह एक ऐसी पिच है, जहां आपने कुछ विकेट हासिल कर लिये तो लड़ सकते हैं। मुझे लगा कि हार्दिक का डेविड वॉर्नर को रन आउट करना और राहुल चाहर के तीन विकेट महत्वपूर्ण थे और उसके बाद बुमराह की गेंदबाजी। बुमराह का अपने चार ओवरों में केवल 14 रन देना काफी आश्चर्यजनक था।”

बता दें कि इस मुकाबले में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 150 रन बनाए। मुंबई की तरफ से क्विंटन डी कॉक ने 40, रोहित शर्मा ने 32 और किरोन पोलार्ड ने 22 गेंदों पर नाबाद 35 रनों की आतिशी पारी खेली। जवाब में हैदराबाद की टीम डेविड वॉर्नर (36),जॉनी बेयरस्टो (22 गेंदों पर 43 रन) और विजय शंकर (25 गेंदों पर 28 रन) की बेहतरीन पारियों के बावजूद 137 रनों सिमट गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button