जापान : सांसदों ने किया ये शर्मनाक काम तो PM को मांगनी पड़ी माफी, जानें पूरा मामला

जापान के प्रधानमंत्री योशीहीदे सूगा ने बुधवार को अपने सासंदों की ओर से माफी मांगी है। दरअसल उनकी पार्टी के सांसद कोरोना के कारण बनाए गए नियमों का उल्लंघन करते हुए नाइट क्लब में गए थे, जिसे लेकर सूगा ने माफी मांगी है।

टोक्यो। जापान के प्रधानमंत्री योशीहीदे सूगा ने बुधवार को अपने सासंदों की ओर से माफी मांगी है। दरअसल उनकी पार्टी के सांसद कोरोना के कारण बनाए गए नियमों का उल्लंघन करते हुए नाइट क्लब में गए थे, जिसे लेकर सूगा ने माफी मांगी है।

Yoshihida Suga

आलोचक लगातार सूगा के महामारी से उपजे हालात से निपटने के तरीके की आलोचना कर रहे हैं, जिसके कारण उन पर दबाव बना हुआ है।

संसद में सूगा ने कहा कि वह कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने पर पार्टी सासंदों की ओर से माफी मांगते हैं, क्योंकि इन लोगों ने नाइट क्लब में जाकर नियमों का उल्लंघन किया।

उल्लेखनीय है कि जापान की राजधानी टोक्यो और अन्य इलाकों में इस महीने कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी होने के कारण इमरजेंसी लगा दी गई है। इस नियम के तहत रेस्टोरेंट और बार में 8 बजे तक जाने पर रोक है।

सत्ताधारी पार्टी लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के सासंद जुन माटसोमोटो ने पत्रकारों को बताया कि नियमों का उल्लंघन करना इनकी लापरवाही है और लोगों से धैर्य रखने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि वो टोक्यो के पोश गिंजा जिले में स्थित दो नाइट क्लब में गए और इससे पहले एक इटैलियान रेस्टोरेंट में खाना खाने गए थे। अपनी इस गलती के लिए उन्होंने माफी मांगी है। इसके अलावा सासंद कियोहीके टोयामा ने भी माफी मांगी है, जो शुक्रवार देर रात गिंजा में स्थित नाइट क्लब में गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button