किसान आंदोलन: सिंघु बॉर्डर पर आंदोलनकारी ने SHO पर किया हमला, आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपित को तुरंत काबू किया और घायल एसएचओ को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसका उपचार चल रहा है।

नई दिल्ली।। कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली से सटे बॉर्डरों पर किसानों का प्रदर्शन अब भी जारी है। वहीं बीती रात मंगलवार को सिंघु बॉर्डर पर एक आंदोलनकारी ने समयपुर बादली थाने के  SHO आशीष दुबे के ऊपर तेज धारदार हथियार से हमला कर दिया।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी की मानें तो आंदोलनकारी ने पुलिसकर्मी की कार छीनने का प्रयास किया और जब उसे रोका गया तो उसने तेज धारदार हथियार से SHO पर हमला किया। पुलिस ने आरोपित को तुरंत काबू किया और घायल SHO को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसका उपचार चल रहा है।

बताया जा रहा है कि बीती रात करीब आठ बजे सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शामिल एक प्रदर्शनकारी ने दिल्ली की तरफ जाने की कोशिश कर रहा था। उसी दौरान दिल्ली पुलिस ने पीछा कर आरोपित को मुकरबा चौक के पास से गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि आरोपित पर पहले से लूट और हत्या के प्रयास के धाराओं के तहत केस दर्ज है। आरोपित की पहचान हरप्रीत सिंह के रूप में हुई है।

ऐसे घटी पूरी घटना–

पुलिस के अनुसार, बीती रात करीब 8 बजे दिल्ली के सिंघु बॉर्डर की तरफ से हरप्रीत सिंह नाम का आंदोलनकारी तलवार के दम पर दिल्ली पुलिस के एक जवान की कार लेकर दिल्ली की तरफ बढ़ा। घटना के बाद पुलिस के सभी जवानों को तुरंत मैसेज सर्कुलेट कर दिया गया। पुलिस ने आरोपित का पीछा किया गया और उसे समयपुर बादली थाना पुलिस ने मुकरबा चौक के पास रोक लिया। जहां हरप्रीत सिंह ने SHO आशीष दुबे के ऊपर तेज धारदार हथियार से हमला किया।

इस हमले में SHO को गंभीर चोट आई, जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। मौके पर मौजूद पुलिस बल ने हरप्रीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित के ऊपर IPC की धारा 307 (हत्या के प्रयास) और लूट की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस हरप्रीत सिंह से पूछताछ कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button