लखीमपुर खीरी: चौकी प्रभारी ने शराब पीकर जमकर मचाया तांडव, प्रभारी सहित दो कांस्टेबल निलंबित

बांकेगंज चौकी प्रभारी अनेक पाल सिंह ने शराब के नशे में धुत होकर जम कर बीच सड़क पर उत्पात मचाते हुए ग्राम कोठीपुर निवासी एक महिला अपने बच्चे व पति के साथ बीती शाम को बाइक से दवा लेने के लिए डाक्टर के पास जा रही थी।

गोला गोकर्णनाथ।। मैलानी थाना क्षेत्र कस्बा बांकेगंज की पुलिस चौकी पर तैनात चौकी प्रभारी अनेक पाल सिंह ने शराब के नशे में धुत होकर बीच सड़क पर उत्पात मचाते हुए उधर से गुजर रहे महिला बच्चे और पुरुषों के साथ अकारण मारपीट कर घायल कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार बांकेगंज चौकी प्रभारी अनेक पाल सिंह ने शराब के नशे में धुत होकर जम कर बीच सड़क पर उत्पात मचाते हुए ग्राम कोठीपुर निवासी एक महिला अपने बच्चे व पति के साथ बीती शाम को बाइक से दवा लेने के लिए डाक्टर के पास जा रही थी। तभी अपने हमराहियों के साथ चौकी प्रभारी व क्षेत्रीय लेखपाल रजनीश कुमार ने भी महिला व बच्चे को रोक कर उसके साथ जम कर मार पीट किए जाने से महिला व उसके बच्चे को गम्भीर चोटें आई।

सूत्रों के अनुसार क्षेत्रीय लेखपाल रजनीश कुमार भी पुलिस चौकी पर ही क्षेत्रीय जनता से घूसखोरी कर पुलिस के साथ शराब पीकर जनता से गलत व्यवहार किया करता है। इसी दौरान कस्बा स्थिति सड़क किनारे एक अपना ठेला रख कर गरीब विधवा महिला व उसके विकलांग भाई के द्वारा बेचें जा रहे अन्डे की दुकान पर जाकर चौकी प्रभारी अनेक पाल सिंह ने सामान बिखेर कर सब तहस नहस कर दबगंई के साथ शराब के नशे में धुत होकर बीचो बीच सड़क पर खड़े होकर जमकर तांडव मचाया।

बीते माह पूर्व में भी चौकी इंचार्ज बांकेगंज द्वारा एक व्यक्ति शिकार हुआ था जिसमें क्षेत्र के सरकारपुर गांव मे एक युवक की हत्या कर दी गई थी। जिसमें बॉकेगंज पुलिस के द्वारा लम्बा खेल खेला जा रहा था। उसी घटना के बीच कवरेज करने पहुंचे पत्रकार के ऊपर भी पुलिस के द्वारा लाठियां भाजीं गयी थी। जिसके बाद लोगों ने सड़क जाम कर धरना प्रदर्शन शुरू किया था। फिलहाल मामले को शांत करा दिया गया था।

वही बृहस्पतिवार देर शाम महिला व उसके बच्चे को गम्भीर घायल अवस्था मे प्राथमिक उपचार हेतु बॉकेगंज सीएचसी में भर्ती कराया। इस घटना की जानकारी लोगों को मिलते ही काफी लोग इकट्ठा हो गए। जिससे आए दिन हो रही लोगों के साथ मार पीट व अभद्र व्यवहार को लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली को देखते हुए लोगों ने चौकी प्रभारी के ऊपर कड़ी कार्यवाही की मांग पर अड गये। लोगो ने जमकर पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद नारे के साथ सीएचसी का घेराव भी किया।

इसी बीच घटना की जानकारी पुलिस क्षेत्राधिकारी गोला रविन्द्र कुमार वर्मा व मैलानी थाना प्रभारी विद्या शंकर शुक्ला को मिलते ही पीडितों से मिलने के लिए बीती देर शाम को मौके पर पहुंचकर जांच कर चौकी प्रभारी के ऊपर कार्रवाही करने का आश्वासन दिया। भारी भीड़ इकट्ठा के बीच चौकी प्रभारी अनेक पाल सिंह नशे की हालत में सीएचसी बांकेगंज पहुंचे। इसी बीच लोगों के द्वारा किया जा रहा प्रदर्शन देखकर मौके से चौकी प्रभारी वहां से गायब हो गए।

जिसके बाद पीड़ित परिवार ने पुलिस क्षेत्राधिकारी गोला से घटना की जानकारी देते हुए लोगों ने चौकी प्रभारी का मेडिकल करवाना चाहा। आश्वासन की सहमति लोगों के द्वारा नही मानने पर और आये दिन लगातार किसी न किसी मामले को लेकर चौकी प्रभारी के द्वारा उन तमाम घटनाओं को दबाने का प्रयास अथवा किसी आम जनता या किसी कार्यकर्ता व पत्रकारो से अभद्रता के मामले बढ़ने पर लोगों ने इसका विरोध कर जमकर हंगामा काटा।

जिसके बाद मामले को बढता देख गोला पुलिस क्षेत्राधिकारी रविंद्र कुमार वर्मा के साथ मैलानी थाना प्रभारी विद्या शंकर शुक्ला व कुकरा पुलिस चौकी, चौकी संसारपुर पुलिस मय दलबल के साथ आ धमके। फिलहाल पीड़ित महिला व बच्चे के साथ हुई मारपीट के मामले को लेकर गोला पुलिस क्षेत्राधिकारी रविंद्र कुमार वर्मा ने घटना को संज्ञान मे लेते हुए बताया कि इस घटना के बाद व पूर्व मे भी चौकी प्रभारी के द्वारा कई मामले को लेकर शिकायतें मिलने के बाद चौकी प्रभारी अनेक पाल सिंह व दो सिपाही रविंद्र कुमार अनुज कुमार को खीरी पुलिस अधीक्षक के द्वारा तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button