महाराष्ट्र: 100 करोड़ रंगदारी मामले में सचिन वाझे से CBI ने शुरू की पूछताछ

CBI अब तक इस मामले में 3 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। इनमें सहायक पुलिस आयुक्त संजय पाटिल व वकील जयश्री पाटिल शामिल हैं।

मुंबई।। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने 100 करोड़ रंगदारी वसूली मामले में एंटिलिया मामले में गिरफ्तार पूर्व पुलिस अधिकारी सचिन वाझे से शुक्रवार सुबह से ही पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि आज CBI टीम इस मामले में कुछ राजनीतिक दलों के नेताओं से भी पूछताछ कर सकती है।

जानकारी के अनुसार CBI ने इस मामले में कल मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह का बयान दर्ज किया और उनसे मामले के सबूत के बारे में भी जानकारी मांगी। CBI अब तक इस मामले में 3 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। इनमें सहायक पुलिस आयुक्त संजय पाटिल व वकील जयश्री पाटिल शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपये की रंगदारी प्रतिमाह वसूलने के लिए कहने का आरोप लगाया था। इसी मामले में दायर जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने मामले की प्राथमिक जांच का आदेश किया था। सचिन वाझे ने एनआईए कस्टडी से ही कोर्ट को पत्र लिखकर पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख सहित महाविकास आघाड़ी सरकार के कई मंत्रियों पर रंगदारी वसूलने का आदेश देने का आरोप लगाया था। इसी वजह से CBI सचिन वाझे से गहन पूछताछ कर रही है।

CBI सूत्रों के अनुसार परमबीर सिंह व सचिन वाझे के पत्र में दर्ज सभी लोगों के जवाब CBI दर्ज करने वाली है। इसके बाद CBI वरिष्ठ अधिकारियों के परामर्श के बाद मामला दर्ज कर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button