ममता पर High Court ने ठोका 5 लाख रूपये का जुर्माना! जाने आखिर इस दंड के पीछे क्या है असली वजह

High Court ने कहा कि ममता के बयान ने Court को बदनाम किया है। आपको बता दें कि ममता ने न्यायमूर्ति कौशिक चंदा के भारतीय जनता पार्टी के साथ उनके कथित संबंधों को लेकर मामले से अलग होने की मांग की थी।

कोलकाता।। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कलकत्ता High Court ने लगाई फटकार। साथ ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कलकत्ता High Court ने 5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। नंदीग्राम केस की सुनवाई कर रहे जज कौशिक चंदा ने आरोपों को निराधार पाते हुए ममता बनर्जी पर 5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

 

High Court ने कहा कि ममता के बयान ने Court को बदनाम किया है। आपको बता दें कि ममता ने न्यायमूर्ति कौशिक चंदा के भारतीय जनता पार्टी के साथ उनके कथित संबंधों को लेकर मामले से अलग होने की मांग की थी। Court ने कहा कि ममता बनर्जी से वसूली गई जुर्माने की राशि को कोरोना काल में जान गंवाने वाले वकीलों के परिवार को बांटा जाएगा।

नंदीग्राम मामले की सुनवाई से अलग हुए न्यायमूर्ति चंदा–

कलकत्ता High Court के न्यायाधीश न्यायमूर्ति कौशिक चंदा नंदीग्राम विधानसभा सीट से BJP के शुभेंदु अधिकारी के निर्वाचन को चुनौती देने वाली ममता बनर्जी की याचिका पर सुनवाई से अलग हुए। अब ये मामला किस कोर्ट में जाएगा, इसका फैसला मुख्य न्यायाधीश करेंगे।

कौशिक चंदा ने आरोपों को खारिज किया–

ममता के वकील का दावा है कि जस्टिस कौशिक चंदा को अक्सर बीजेपी के नेताओं के साथ देखा गया है। इस मामले की सुनवाई खुद जस्टिस कौशिक चंदा ने की थी। हालांकि जस्टिस कौशिक चंदा ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है।

जाने क्या है पूरा मामला–

2 मई को चार राज्य और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजे आए थे। इस दौरान ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से सुवेंदु अधिकारी से 1956 मतदानों से हार गई थीं। नतीजे के दिन ममता बनर्जी ने दोबारा वोटों की गिनती की मांग की थी लेकिन जिसे चुनाव आयोग ने नहीं माना। इसके बाद ममता बनर्जी ने कलकत्ता High Court का रुख किया और सुवेंदु अधिकारी पर धर्म के नाम पर वोट मांगने, भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी के आरोप लगाए और चुनाव रद्द करने की मांग की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button