Indian Farmers: किसान महापंचायत में उमड़ा जनसैलाब, जारी रहेगा आंदोलन

राकेश टिकट की भावुक अपील पर फिर आंदोलित हो उठे Indian Farmers

मुजफ्फरनगर। यूपी के मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत (Indian Farmers) संपन्न हो गई है। कल रात अचानक बुलाई गई इस महापंचायत में इतनी अधिक भीड़ जुटी कि जीआईसी का मैदान छोटा पड़ गया। किसान महापंचायत में राष्ट्रीय लोकदल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी, आप नेता संजय सिंह और कई सपा नेता भी मौजूद रहे।

Indian Farmers

ये जनसैलाब लोग गाजीपुर बार्डर पर नए कृषि कानूनों के खिलाफ राकेश टिकैत के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे किसानों (Indian Farmers) का समर्थन करने के लिए उमड़ा था। मुजफ्फरनगर की सड़कों पर ट्रैक्टरों पर तिरंगा और किसान संगठनों के झंडे लहरा रहे थे। कई अन्य राज्यों से भी आये लोगों ने पंचायत में शिरकत की। कल शाम राकेश टिकट की भावुक अपील पर किसान एक बार फिर आंदोलित हो उठे हैं।

किसान आंदोलन : बागपत में किसानों पर बर्बर लाठीचार्ज, काटी गई गाजीपुर बार्डर की बिजली

 

किसान महापंचायत (Indian Farmers) को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने किसान आंदोलन के जारी रहने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि दिल्ली बार्डर पर बहुत भीड़ है, अभी जाने की जरूरत नहीं है। लेकिन बीच-बीच में चक्कर लगाते रहें। नरेश टिकैत ने कहा कि सरकार किसानों के साथ हठधर्मी कर रही है। भाजपा ने किसानों पर अनेकों आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि अगर मुद्दे का हल नहीं होता तो गाज़ीपुर बॉर्डर पर आंदोलन जारी रहेगा।

National Security Advisor अमेरिका ने अजीत डोभाल से की बात, जानिए क्या हुई चर्चा

 

चौधरी नरेश टिकैत ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को याद करते हुए कहा कि चौधरी साहब के परिवार का किसानों (Indian Farmers) पर अहसान है। हमने चौधरी अजित सिंह को हराकर भूल कर दी। इसमें हम भी दोषी हैं। टिकट ने लोगों से आगे ऐसी गलती ना करने की अपील की।

Republic Day: लाल किले पर क्या हुआ था, थाने में दर्ज FIR ने बयां की पूरी कहानी

 

किसान महापंचायत (Indian Farmers) को संबोधित करते हुए रालोद नेता जयंत चौधरी ने कहा कि लोटे में नमक डाल लो, जब तक कानून रद्द नहीं हो जाता तब तक इनका बहिष्कार करो। राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख चौधरी अजित सिंह ने भी भाकियू को समर्थन दिया है। अजित सिंह ने कल रात में नरेश टिकैत और राकेश टिकैत से बात की थी।

Farmer-Movement: पुलिस और अर्धसैनिक बल अलर्ट, किसानों को जबरन हटाने की रणनीति

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button