Monsoon Session: विपक्ष का भारी हंगामा, संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित, मंत्रिपरिषद का परिचय नहीं करा सके PM

सोमवार को संसद का मानसून सत्र (Monsoon Session) शुरू होते ही कोरोना संकट, महंगाई, चीन से जुड़े मामले और पत्रकारों-नेताओं की निगरानी को लेकर हंगामा शुरू हो गया।

नई दिल्ली।। कोविड संकट के बीच सोमवार से संसद का मानसून सत्र (Monsoon Session) शुरू हो गया। इस सत्र में सरकार कई अहम विधेयकों को पारित कराने की तैयारी में है। हालांकि संसद शुरू होते ही विपक्ष ने कोरोना दूसरी लहर से निपटने के तरीके, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफे, किसान आंदोलन और पेगासस सॉफ्टवेयर स्कैंडल के मुद्दे पर हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे के बीच पीएम मोदी ने कहा कि धारदात सवाल पूछें, लेकिन सरकार को जवाब देने का मौका भी दें।

सोमवार को संसद का मानसून सत्र (Monsoon Session) शुरू होते ही कोरोना संकट, महंगाई, चीन से जुड़े मामले और पत्रकारों-नेताओं की निगरानी को लेकर हंगामा शुरू हो गया। विपक्षी दलों ने संसद के दोनों सदनों में पेगासस सॉफ्टवेयर स्कैंडल समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की मांग करते हुए स्थगन प्रस्ताव दिया है।

संसद (Monsoon Session) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदन में अपने मंत्रिपरिषद का परिचय करा रहे थे। इसी दौरान विपक्षी दलों के सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया। कांग्रेस सांसद महंगाई पर और अकाली व बीएसपी सांसद किसानों के मुद्दे पर वेल में आ गए। इस पर रक्षामंत्री खिलाफ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आपत्ति जताई। विपक्ष के हंगामे पर पीएम मोदी ने कहा कि मुझे लगा था कि आज उत्साह का दिन होगा, लेकिन दलित, महिलाओं और ओबीसी समाज के लोगों को मंत्री बनाए जाने की बात विपक्ष को हजम नहीं हो रही है।

लोकसभा में हंगामे के बीच स्पीकर ने कोरोना के दौरान दिवंगत हुए सांसदों के बारे में सदन को जानकारी देनी शुरू कर दी। लेकिन विपक्ष का हंगामा जारी रहा। हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 12:24 तक के लिए और लोकसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। (Monsoon Session)

Eid al-Adha 2021: योगी सरकार ने जारी किया दिशा-निर्देश, 50 लोगों के एक साथ इकठ्ठा होने पर लगाई रोक!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button