लापरवाही: वैक्सीन लगी नहीं, स्वास्थ्य विभाग ने जारी कर दिया ऑनलाइन सर्टिफिकेट!

युवती किन्हीं कारणों के कारण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जाखल में न पहुंच पाई तो अगले दिन 5 मई की सुबह करीबन 11 बजे युवती के पास मैसेज पहुंच गया की आपका वैक्सीनेशन हो गया है तथा सरकार द्वारा इसका सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया गया है।

फतेहाबाद।। कोरोना रोधी टीकाकरण में बड़ी लापरवाही सामने आई है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जाखल में युवती को टीकाकरण कराए बिना ही ऑनलाइन प्रमाणपत्र जारी हो गया। यहां एक युवती द्वारा केंद्र सरकार की ऑनलाइन बेबसाइट पर वेरिफिकेशन के लिए पंजीकरण करवाया था। युवती को टीका तो लगा नहीं लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीन सर्टिफिकेट ऑनलाइन जारी कर दिया। इस बात को लेकर स्वास्थ्य विभाग चर्चाओं में आ गया है।

जानकारी के अनुसार जाखल निवासी तमन्ना अरोड़ा ने केंद्र सरकार की बनी साइड पर जाकर इसका ऑनलाइन आवेदन किया था। इसके बाद उन्हें टीकाकरण करवाने के लिए चार मई की तारीख दे दी गई थी। युवती द्वारा इसका वैक्सीनेशन केंद्र जाखल गांव का सीएससी सेंटर मिला था, परन्तु टीकाकरण जाखल का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जाना था।

युवती किन्हीं कारणों के कारण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जाखल में न पहुंच पाई तो अगले दिन 5 मई की सुबह करीबन 11 बजे युवती के पास मैसेज पहुंच गया की आपका वैक्सीनेशन हो गया है तथा सरकार द्वारा इसका सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया गया है। युवती ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा की जा रही यह लापरवाही आखिर किस हद तक जायज है।

जब इस मामले के बारे में डॉ. रिशु से बात की गई तो उन्होंने बताया कि एक ऐसा मामला सामने आया है कि बिना टीकाकरण के ही आवदेक के पास मैसेज चला गया है कि उनका टीकाकरण हो गया है। ऐसे में यह सबसे बड़ी गलती है, इसकी जांच की जा रही है। जांच में दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जाखल के कम्प्यूटर ऑपरेटर दीपक कुमार का कहना है कि उक्त युवती का चार मई की सूची में नाम दर्ज था। वैक्सीन लेने वालों की रिपोर्ट ऑन लाइन करते समय सभी सदस्यों के साथ उन्हें लगा कि इनका भी वैक्सीनेशन हो गया है, जिसके कारण उनका नाम गलती से ऑनलाइन सूची में दर्ज हो गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button